बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

अब घर बैठे कहीं से भी कर सकते हैं अपने बिजली बिल का भुगतान

312

पटना Live डेस्क। बिजली बकायेदार अब अपना बिजली बिल का भुगतान कहीं से भी घर बैठे कर सकेंगे। साउथ बिहार के उपभोक्ता बिल भुगतान sbpdcl.co.in पर और नॉर्थ बिहार के बिजली उपभोक्ता nbpdcl.co.in पर कर ऑनलाइन कर सकेंगे।
बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को यह भी राहत दिया कि जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल भुगतान की देय तिथि 30 जुलाई से 15 अगस्त की अवधि में थी, उनकी देय तिथि 31 अगस्त तक विस्तारित समझी जाएगी एवं ससमय भुगतान में दी जाने वाली छूट भी अगले विपत्र में दी जाएगी।
किसी उपभोक्ता द्वारा देय राशि से अधिक अथवा एक से अधिक भुगतान की स्थिति में अतिरिक्त राशि का समायोजन अगले विपत्र में कर दिया जाएगा। बिजली कंपनी का बीते 29 जुलाई से ऑनलाइन सर्वर बंद था। जिससे ऑनलाइन बिलिंग और पेमेंट नहीं हो पा रहा था। पेमेंट का सर्वर ठीक हो चुका है। बिलिंग अभी नहीं हुआ है।
उपभोक्ताओं को अभी कुछ दिनों तक ऑनस्पॉट बिजली बिल के लिए इंतजार करना पड़ेगा। एसबीपीडीसीएल के जीएम राजस्व अरविंद कुमार ने बताया कि ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने का सर्वर ठीक होने से पहले दिन 1044 बकायेदारों ने अपना बिल जमा किया। जिससे 26 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। जल्द ही बिलिंग का सर्वर भी ठीक हो जाएगा।

Comments are closed.