बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

अब छोटे बच्चों को भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन, सरकार ने ले लिया फैसला

274

पटना Live डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहत भरी खबर है। दरअसल बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। डीसीजीआई (DCGI)ने बच्चों में कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी है। अब 2-18 साल के बच्चों को भी कोरोना का टीका लगेगा। 2-18 साल के बच्चों के लिए कोवैक्सीन को मंजूरी मिल गई है।

कोरोना के संभावित तीसरे लहर को देखते हुए बच्चों के लिए यह बड़ी खबर है। स्‍कूल खुलने से बच्‍चों के लिए खतरा बढ़ गया है। वैसे भी एक्सपर्ट मान रहे हैं कि तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे ही होंगे। ऐसे में बच्‍चों के माता पिता के लिए भी राहत भरी खबर है। बच्‍चों के स्कूल जाने से उनके माता पिता काफी डरे हुए थे। ऐसे में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलना उनके लिए राहत की खबर है।

बता दें कि भारत सरकार काफी दिनों से बच्‍चों का कोविड टीकाकरण शुरू करना चाहती थी। अब जाकर उन्हें सफलता मिली है। ख़बरों के अनुसार मोटापा, दिल की बीमारियों समेत अन्‍य को-मॉर्बिडिटीज से जूझ रहे बच्‍चों को पहले कोरोना वैक्‍सीन दी जाएगी।

बतातें चलें कि हाल ही में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया था कि बिहार में अब तक 6 करोड़ कोविड वैक्‍सीन लग चुके हैं।

 

Comments are closed.