बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive- राजधानी में एक और SP की तैनाती समेत इन जिलो में को भी मिले एक और पुलीस अधीक्षक

बिहार में पुलिस विभाग में 181 नए पदों का हुआ सृजन, राजधानी पटना समेत कुल 11 जिलो में एक और पुलिस अधीक्षक तैनाती को मिली स्वीकृति, जल्द ही कि जाएगी तैनाती, बढ़ती जनसख्या और अपराध के बढ़ते तौर तरीके को देखते हुए लिया गया निर्णय

505

Patna Live डेस्क। सूबे की बढ़ती जनसख्या और अपराध के नीति नए तरीकों की समीक्षा के बाद आखिरकार सूबे की सरकार ने बिहार पुलिस में कुल 181 अतिरिक्त पदों का न केवल सृजन किया है। न केवल सृजित किया है बल्कि बाकायदा पूरी प्रक्रिया को अपनाते हुए वित्त समेत तमाम विभागों से मंजूरी लेकर इन पदों की स्वीकृति भी प्रदान कर दिया गया हैं। इस नई कवायद के तहत अब बिहार के 11 जिलो में  अब से दो-दो पुलिस अधीक्षक की तैनाती होगी ताकि बेहतर ढंग पुलिसिंग और अपराध पर नियंत्रण  किया जा सकेगा। नए सृजित पदों से इन जिलो को होगा फायदा।

इस नई कवायद के तहत नव सृजित पदों 181 पदों में एक पद पुलिस अधीक्षक (विधि-व्यवस्था) का होगा जिसकी तैनाती राजधानी पटना की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ करने के मकसद से किया गया है। वही 2 पद प्राचार्य के स्वीकृत हुए है जो क्रमशः पुलिस प्रशिक्षण केंद्र सिमुलतला और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डुमराँव के होंगे। साथ ही एक सहायक पुलिस महानिरीक्षक (आधुनिकीकरण) का भी पद  स्वीकृत किया गया है।

         वही, बिहार के शहरी क्षेत्रों का बढ़ता क्षेत्रफल और बढ़ती आबादी के बीच ग्रामीण क्षेत्रो में बढ़ते अपराध को भी रेखांकित करते हुए राज्य सरकार ने नव सृजित 181 पदों में 11 जिलो में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तैनात करने की मंजूरी दी है। मिली स्वीकृति के बाद अब से 11 पुलिस अधीक्षक बतौर ग्रामीण एसपी सूबे गया, रोहतास,मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण (बेतिया), सारण, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और  बेगूसराय में तैनात किए जायेंगे। इससे कवायद का उद्देश्य अपराध व अपराधियों पर नकेल कसते हुए सूबे में कानून व्यवस्था को चाक चौबन्द रखाना है। 

Comments are closed.