बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – अब पटना में Lockdown में भी प्रत्येक दिन शाम 6 बजे तक रेस्टुरेंट से खाने की होगी होम डिलेवरी

252
  • पटना में अब हर दिन खुलेंगे रेस्टोरेंट लेकिन सिर्फ होम डिलीवरी की होगी सुविधा
  • DM कुमार रवि ने सशर्त दी अनुमति, 6 बजे तक ही रेस्टोरेंट की तरफ से होगी होम डिलीवरी
  • राजधानी में किताब की दुकानों को सिर्फ तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोलने का आदेश

पटना Live डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है। इसी बीच पटना के डीएम ने एक बड़ा और अहम फैसला लेते हुए राजधानी वासियों को एक और बड़ी राहत दी है। अब पटनावासी रेस्टोरेंट से फूड्स का मजा ले सकेंगे। इसके लिए शर्तों के साथ पटना के डीएम कुमार रवि की तरफ से बुधवार की शाम एक आदेश जारी कर दिया गया है।जारी आदेश के अनुसार राजधानी में अब हर दिन रेस्टोरेंट खुलेंगे।लेकिन वहां पहले की तरह डाइनिंग की सुविधा नही होगी।

शाम 6 बजे तक होगी सिर्फ होम डिलीवरी

डीएम कुमार रवि ने साफ तौर पर कहा है कि गुरुवार से अब प्रत्येक दिन रेस्टोरेंट खुलेंगे। जिला प्रशासन द्वारा यह आदेश सिर्फ खाने कीहोम डिलीवरी के लिए दी गई है। कल यानी गुरुवार से जो भी रेस्टोरेंट से खुलेंगे, वो अपने मेन्यू के हिसाब से खाना ऑनलाइन ऑर्डर आने पर किचन में बनाकर खाना सीधे होम डिलीवरी के लिए भेजेंगे।
दरअसल, विगत दिनों पटना प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत सरकारी ऑफिसों के साथ ही 33% स्टाफ की मौजूदगी के साथ अब अधिकांश प्राइवेट ऑफिस भी खुलने लगे हैं। ऐसे में स्टाफ के खाने की प्रॉब्लम शुरू हो गई। इस समस्या की वजह के निदान के तौर पर रेस्टोरेंट से खाने की होम व ऑफिस में डिलीवरी का आदेश जारी करना पड़ा है। हालांकि रेस्टुरेंट्स खोलने का आदेश शर्तो के साथ जारी किया है। बक़ौल डीएम शाम केे 6 बजे तक ही रेस्टोरेंट की तरफ से खाने की डिलीवरी की जा सकेगी।

3 दिन खुलेगी किताब की दुकानें

पटना के डीएम ने रेस्टुरेंट के साथ ही एक और आदेश जारी किया है। अब राजधानी में किेताब की दुकानें हफ्ते में तीन दिन खुलेगी। किताब की दुकानों के लिए भी सोमवार, बुधवार और शुक्रवार का दिन पटना जिला प्रशासन की तरफ से तय किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा किताब दुकानों के लिए भी उन्ही दिनों को तय किया है जो आटोमोबाइल शो रूम, इलेक्ट्रॉनिक और हार्डवेयर की दुकानों के लिए निर्धारित की जा चुकी है।

Comments are closed.