बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – 3 महीने से नही मिली 1600 दारोगाओं को वेतन, कर्ज़ लेकर चला रहे घर

1600 दारोगाओं को नही मिली सैलरी मृत्युंजय सिह ने DGP बिहार पुलिस को सौंपा पत्र, मिला आश्वसन

422

पटना Live डेस्क।बिहार के 2018 बैच के प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों का तीन महीने से वेतन भत्ते आदि की निकासी नहीं हो रही है। इतने लम्बे समय से वेतन बंद होने से सभी अवर निरीक्षक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और कई कर्ज में डूब गए हैं। 2018 बैच के लगभग 1600 से अधिक की संख्या में प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक बिहार के विभिन्न थानों में प्रतिनियुक्त हैं।इससे पहले ये जुलाई 2019 से राजगीर बिहार पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे।

दरअसल, कोविड-19 वायरस वैश्विक महामारी के कारण सभी की प्रतिनियुक्ति बिहार के विभिन्न थानों में कर दी गई है, जहां अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।इन सभी प्रशिक्षुओं के वेतन की निकासी सितम्बर 2020 से नहीं हो रही है, जिससे उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उक्त प्रशिक्षुओ की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है।बिहार के काफ़ी संख्या में प्रशिक्षु अवर निरीक्षक बिहार पुलिस एसोसीएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को फ़ोन कर पुलिस मुख्यालय से वेतन निकासी हेतु अनुरोध करने को बोल रहे हैं।

इस संबंध में अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने पत्र लिख कर साथ जेड खान कोषाध्यक्ष पुलिस मुख्यालय में बिहार पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल से मिलकर वेतन निकासी के लिए पहल कर के निकासी का मांग की है।पुलिस महानिदेशक ने मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल निकासी का आश्वासन दिया है।

Comments are closed.