बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Exclusive ( video) Corona से निपटने को NMCH ने कस ली है कमर, देखिए Live कैसे होती है Virus की लैब में जांच

123

◆ पटना का RMRIMS रिसर्च सेंटर में कोरोना वायरस की Live जांच करते डॉक्टर व लैब टेक्नीशियन।

◆ पटना के NMCH में कोरोना से निपटने के लिए 7 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड किया गया है तैयार।

◆ पटना के RMRIMS रिसर्च सेंटर के निदेशक प्रदीप दास ने कोरोना वायरस के अफवाहों पर ध्यान नही देने की किया आमजनों से अपील।

पटना Live डेस्क। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना धीरे धीरे महामारी की शक्ल अख्तियार कर रहा है। वही, भारत में अब तक कुल 29 मामले सामने आ चुके हैं। यह वायरस देश के विभिन्न राज्यो में भी पाव पसरा रहा है। बिहार में भी गुरुवार को गया में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मिला है। चीन में पढ़ाई करने वाला छात्र बिहार वापस लौटा है और उसमें कोरोना के लक्षण हैं। ऐसे में अब उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बिहार के गया में चीन से वापस लौटे छात्र को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वापस आने के बाद व्यक्ति में कोरोना वायरस के कुछ लक्षण मिले, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।अभी व्यक्ति को आइसोलेटेड वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। वही इस महामारी से निपटने ख़ातिर बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग भी सजग हो गया है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दूसरे बड़े सरकारी अस्पताल अगमकुआं स्थित NMCH और RMRIMS रिसर्च सेंटर में पूरी तैयारी कर ली गई है। वही NMCH अस्पताल में अलग से 7 बेड का आइसोलेशन वार्ड ()तैयार किया गया है। इस वार्ड के लिए डॉक्टरों की निगरानी में सीनियर नर्स की तैनाती की गई है जहाँ मास्क, ग्लोब्स आदि की पुख्ता व्यवस्था की गई है।वही संदिग्ध का नमूना लेने से लेकर उन्हें लैब तक भेजने व जल्द से जल्द रिपोर्ट मिले इसके लिए भी पुख्ता तैयारी की गई है।

वही पटना के RMRIMS रिसर्च सेंटर के निदेशक ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टर से लेकर लैब टेक्नीशियन की पूरी टीम लगी हुई है फिलहाल 500 सेम्पल की जांच की गई और सेम्पल के रिजल्ट (निगेटिव या पोजेटिव) के लिए पुणे भेजा गया है।वही निदेशक प्रदीप दास ने बताया कि कोरोना को लेकर अभी अफवाहों का बाज़ार गर्म है जैसे चिकेन,मटन खाने से कोरोना हो रहा है और अल्कोहल की मात्रा लेने से कोरोना वायरस की छुट्टी हो रही है इन सब बातों को ध्यान नही दे और सिर्फ व सिर्फ अफवाहों से बचने की जरूरत है।

Comments are closed.