बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – नीतीश कुमार ने लगातार 7वीं बार बिहार के 37वें CM के तौर पर थामी कमान,14 अन्य मंत्रियों ने भी लिया शपथ

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष और हम से संतोष को बनाया गया मंत्री

217

पटना Live डेस्क। नीतीश कुमार रिकॉर्ड सातवीं बार और सूबे के 37वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। बतौर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्यपाल फागु चौहान ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एनडीए में शामिल दलो भाजपा, हम(सेकुलर),वीआईपी और जदयू से जुड़े कुल 14 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया। हालांकि मंत्री बनाए जाने वाले चेहरों की सूची सार्वजनिक नहीं की गई थी, पर पटना Live ने अपने पाठकों को जिन लोगों को मंत्री बनाए जाने की बात कही थी, उन सभी को मंत्री बनाया गया है। साथ ही अन्य को अगले मंत्रिमंडल विस्तार मे समाहित किया जाएगा।

पटना स्थित राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित एक समारोह में इन सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। मंत्री पद पर शपथ लेने वालों में बीजेपी विधानमंडल दल के नवनिर्वाचित नेता तारकिशोर प्रसाद, बीजेपी विधायक दल की नेता चुनी गईं रेणु देवी, जदयू की ओर से विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव,अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला कुमारी शामिल हैं।

वही,बीजेपी की ओर से मंगल पाण्डेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, रामप्रीत पासवान, रामसूरत राय और जीवेश मिश्रा ने आज मंत्री पद की शपथ ली। वहीं हम पार्टी की ओर से पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे सन्तोष कुमार सुमन, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े शामिल हुए। वहीं विपक्षी महागठबंधन ने शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करने की घोषणा की थी। इस कारण कांग्रेस, राजद और वामदलों का कोई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुआ।

साल 2015 में पिछली बार जब नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब पटना के गांधी मैदान में बड़े समारोह का आयोजन किया गया था, पर इस बार कोरोना काल को देखते हुए राजभवन में ही सादा समारोह आयोजित किया गया।

Comments are closed.