बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BEd CET प्रवेश परीक्षा की नई तिथि जारी, ऐसे प्राप्त करें एडमिट कार्ड

45

पटना Live डेस्क। बिहार बीएड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की नई तिथि घोषित कर दी गई है। बिहार संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा। पहले इस परीक्षा का आयोजन 11 जुलाई 2021 को किया जाना था, जिसे स्थगित कर दिया गया था। अब परीक्षा के लिए नई तिथि घोषित की गई है। अभ्यर्थी 4 अगस्त 2021 से परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

लित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश के बाद बीएड के राज्य नोडल अधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है। प्रवेश परीक्षा में 1 लाख 36 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल होने की संभावना है।

राज्य में बीएड की करीब 34 हजार सीटे हैं, जिनके लिए एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इनमें 75524 पुरुष और 61238 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। वहीं परीक्षा के लिए 9 ट्रांसजेंडर अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया है। आवेदन फॉर्म सही से नहीं भरने के कारण करीब 1600 अभ्यर्थियों के आवेदन को रद्द कर दिया गया है।

 

Comments are closed.