बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Patna Crime- आखिरकार 2 महीने बाद नीरज मुखिया हत्याकांड के साजिशकर्ता पूर्व मुखिया समेत 5 गिरफ्तार

716

पटना Live डेस्क। विगत वर्ष 14 दिसंबर 2021
को दुःसाहसी अपराधियों ने दिनदहाड़े पटना के फुलवारी शरीफ प्रखंड के रामपुर फरीदपुर पंचायत के नवनिर्वाचित चर्चित मुखिया एवं प्रखंड युवा जदयू नेता नीरज कुमार को उनके कार्यालय में ही गोलियों से छलनी कर दिया था। इस हत्याकांड में शामिल इसी पंचायत के पूर्व मुखिया अमिताभ कुमार उर्फ मिथिलेश शर्मा, मिथिलेश शर्मा का मैनेजर गुड्डू कुमार समेत तीन सुपारी किलर को पुलिस ने घटना लगभग 2 महीने बाद गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए सुपारी किलर नौबतपुर के अजमा लोदीपुर और दानापुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। नीरज मुखिया हत्याकांड में शामिल पूर्व मुखिया समेत पांच लोगों को पुलिस ने नौबतपुर थाना में लेकर आई। पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार पूर्व मुखिया समेत सुपारी किलर मुखिया के मैनेजर से घंटों पूछताछ की। मालूम हो कि नीरज मुखिया की लगातार दूसरी बार रामपुर फरीदपुर पंचायत से जनता ने भारी बहुमत से जिताया था। पंचायत चुनाव के दौरान भी मुखिया नीरज के साथ कुछ लोगों ने बदसलूकी करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी।

           बता दें कि रामपुर फरीदपुर पंचायत के लगातार दूसरी बार निर्वाचित मुखिया नीरज कुमार की हत्या 14 दिसंबर को फरीदपुर बाजार में स्थित मुखिया जी के कार्यालय के पास थी। बाइक सवार सुपारी किलर अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर कर दिया था। वही नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या कर भाग रहे शूटर्स सीसीटीवी में कैद हो गए थे।

 

नीरज मुखिया की हत्या के बाद दिनभर सड़क जाम कर परिजनों और समर्थकों ने घटनास्थल पर मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग कर प्रशासन को कड़ी चेतावनी दी थी इतना ही नहीं नीरज मुखिया की लोकप्रियता का आलम यह था कि नीरज मुखिया की हत्या के बाद फरीदपुर शिवाला मोड़ तक कई जगह पर समर्थक सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन किए थे।

 

इतना ही नहीं लगातार कई सप्ताह तक पटना के नौबतपुर फुलवारी शरीफ जानीपुर बिहटा विक्रम समेत कई इलाकों में मुखिया के समर्थकों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया था। बता दें कि नीरज मुखिया हत्याकांड में परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चुनावी रंजिश में नीरज मुखिया की हत्या कराने का एफ आई आर जानीपुर थाना में दर्ज कराया था।

नीरज मुखिया के बड़े भाई मास्टर नुरज कुमार ने मुखिया हत्याकांड में शामिल तीन सुपारी किलर एवं हत्याकांड में साजिश रचने वाले पूर्व मुखिया मिथिलेश शर्मा और अमिताभ कुमार के पकड़े जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधियों से नौबतपुर थाना में रखकर पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। जानीपुर थानेदार ने बताया कि वरीय अधिकारी इस बारे में कुछ ब्रीफ कर सकते हैं।

Comments are closed.