बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Chhattisgarh के Jashpur में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे 20 लोगों को जीप ने कुचला देखिए Live Video

383

पटना Live डेस्क। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से
एक बेहद हृदयविदारक खबर आई है।जहां विसर्जन जुलूस में एक तेज रफ्तार कार ने जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया।जशपुर के पत्थलगांव में करीब 200 लोग जुलूस की शक्ल में दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। कार की टक्कर से 1 व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि 26 लोग घायल हो गए। घायलों में 4 की हालत गंभीर है।बताया जा रहा है कि कार में गांजा भरा हुआ था और तस्कर इसे ओडिशा से मध्यप्रदेश के सिंगरौली ले जा रहे थे। घटना के बाद लोगों ने कार को आग के हवाले कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के बाद लोगों ने पीछा कर कार के ड्राइवर को 5 किलोमीटर दूर सुखरापारा से पकड़ा। इसके बाद गुस्साए लोगों ने उसकी खदेड़ कर पकड़ा और जमकर पिटाई की। लोगों ने टक्कर मारने वाली कार को भी फूंक दिया। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से आरोपी को भीड़ से छुड़ाया। ड्राइवर को भीड़ से बचाते हुए पुलिस रायगढ़ जिले के कापू थाना लेकर चली गई। लोगों के गुस्से को देखते हुए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। इस केस में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।इधर हादसे की वीडियो में दिख रहा है कि लोगों को किस तरह कार रौंदते चला गया।

जशपुर के पत्थलगांव में शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे यह हादसा हुआ। उस वक्त लोग 7 दुर्गा पंडालों की मूर्तियों को विसर्जन के लिए नदी तट पर ले जा रहे थे। प्रोसेशन के दौरान बाजार के बीच पीछे से आई कार ने जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया। कार की टक्कर से गौरव अग्रवाल 21 नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बैंड बजा रहे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।जिसमें कई लोगों की मौत अस्पताल में होने की सूचना है। जुलूस में लोगों को टक्कर मारने वाली कार को आग के हवाले कर दिया।

ASI को सस्पेंड किया गया

इधर गुसाए लोगों ने एक एएसआई केके साहू पर गांजा तस्करी कराने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आरोपी इस ASI के साथ मिलकर ही गांजा तस्करी करने की फिराक में था। इसलिए हम ASI के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसके बाद पत्थलगांव थाने के एएसआई निलंबित कर दिया गया है।​​​​​​घटना के बाद नाराज लोगों ने पत्थलगांव थाने का घेराव किया।

हादसे के बाद गुमला-कटनी हाईवे जाम

लोगों ने घटना के विरोध में पत्थलगांव थाने का घेराव कर दिया। इसके अलावा गुमला-कटनी नेशनल हाईवे पर मृतक का शव रखकर चक्काजाम कर दिया। उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक वे शव को हाईवे से हटाने तैयार नहीं थे।

बेकाबू रफ्तार से दौड़ रही थी कार

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार की स्पीड 100 से 120 की रही होगी और उसने सीधे लोगों को ठोकर मार दी। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। लोगों का यह भी कहना है कि घटना में गांजा तस्करी करने वाले लोगों का हाथ है। उन्होंने ही दुर्गा विसर्जन में शामिल लोगों को कार से टक्कर मारी है।वहीं दुर्गा विसर्जन के जुलूस के दौरान हुए हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।

लोगों को कुचलने वाले तस्कर मध्य प्रदेश के

इस घटना में पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वे दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। इनके नाम बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) है। इधर, लोगों के गुस्से की जानकारी मिलने पर पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

कलेक्टर ने की शांति बनाए रखने की अपील

घटना को लेकर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी। अभी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ के आधार पर बाकी दोषियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

इधर घटना के बाद लोगों ने सवाल भी करना शुरु दिया है।सोशल मीडिया में लोग पूछ रहे हैं कि इस हादसे के बाद कौन कौन नेता जशपुर जा रहे हैं।क्योंकि घटना तो यूपी के लखीमपुर के जैसा है।कहें तो उससे भी ज्यादा दर्दनाक घटना है।अब देखना है कौन कौन राजनीतिक दल के नेता जशपुर पहुँचते हैं। क्या राहुल गाँधी, प्रियंका वाड्रा, अखिलेश यादव,पंजाब के सीएम जशपुर पहुचेंगे ?

Comments are closed.