BiG News- एक रन से दूसरी बार फाइनल जीतकर मुंबई इंडियंस बना चौथी बार आईपीएल चैंपियन

183

पटना Live डेस्क।रविवार को हैदराबाद में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के बेहद रोमांचकारी मैच में मुम्बई इंडियंस चैम्पियन बन गया।ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुम्बई इंडियंस ने एक बेहद रोमांचक फाइनल ने बेहद रोमांचक फाइनल में सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स को महज 1 रन से हराकर रेकॉर्ड चौथी बार आईपीएल  चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदरबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को इस खिताबी मुकाबले में 8 विकेट पर 149 रन का लक्ष्य सीएसके को दिया। बैटिंग करने उतरी चेन्नई की टीम शेन वॉटसन के धुआंधार 80 रनों की उम्दा पारी के बावजूद 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

जीत के लिए मिला था 150 रनों के लक्ष्य

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नै टीम के लिए शेन वॉटसन ने 59 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के जड़े लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। मैन ऑफ द मैच रहे मुंबई के पेसर जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर 2 विकेट झटके। उनके अलावा क्रुणाल पंड्या, पेसर लसिथ मलिंगा और राहुल चहर को 1-1 विकेट मिला।

एक रन से दूसरी बार जितकर बने चैंपियन

मुम्बई इंडियंस महज एक रन से जीतकर 12वी आईपील सीजन को जीतकर रविवार को चौथी बार आईपीएल चैम्पियन बन गई है। इस जीत के साथ ही इस टीम ने एक अनोखा कारनामा और अबतक के आईपीएल फाइनल में अनोखा डिकॉर्ड भी बनाया है। दरअसल मुम्बई इंडियंस ने 2 बार एक रन से आईपीएल चैंपियनशिप जीता है। पहली बार मुंबई ने 2017 में भी एक रन से फाइनल जीता था। तब उसने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को 1 रन से हराकर चैंपियंस शिप पर कब्जा जमाया था।

धोनी और वॉटसन का रन आउट पड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स को दो दो रन आउट काफी भारी पड़ गए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी महज 2 रन के निज़ी स्कोर पर मैच के 13वें ओवर में ईशान किशन ने रन आउट किया। वहीं, शेन वॉटसन 59 गेंदों में 80 रन बनाने के बाद आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद चेन्नई आखिरी 2 बॉल में 4 रन नहीं बना पाया और मुंबई चैम्पियन बन गया।

7 साल में चौथी बार मुम्बई इंडियंस बना चैंपियन

मुंबई इंडियंस की टीम चौथी बार आईपीएल की।चैंपियन बनी है। पूर्व में टीम ने वर्ष 2017 में भी खिताब अपने नाम किया। वही इससे पहले 2013 और 2015 में भी मुम्बई इंडियंस चैंपियन बनी थी। इस कारनामे के बाद अब मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीम बन गई है। उसने पिछले 7 साल में चौथी बार यह खिताब जीता है। मुंबई ने 2017 में भी एक रन से फाइनल जीता था। तब उसने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को 1 रन से हराया था। यह तीसरा मौका है, जब उसने फाइनल में 150 रन से कम का स्कोर डिफेंड किया है।जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच चुने गए। वे 2017 के फाइनल में भी मैन ऑफ द मैच बने थे।

वॉटसन की 80 रन की पारी बेकार

इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन ही बना पाई। चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2, जबकि क्रुणाल पंड्या, लसिथ मलिंगा और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिए।

Loading...