बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

सांसद हरीश द्विवेदी बने बिहार बीजेपी के प्रभारी, भूपेन्द्र यादव हुए पदमुक्त

479

पटना Live डेस्क। बीजेपी ने सांसद हरीश द्विवेदी को बिहार का प्रभारी बनाया है। सांसद भूपेंद्र यादव के केंद्रीय मंत्रिमंडल में पर्यावरण, वन और मौसम परिवर्तन मंत्रालय का दायित्व संभालने के बाद उन्हें बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री के पद से मुक्त कर दिया गया है। इनकी जगह हरीश द्विवेदी को बनाया गया है। इससे पूर्व हरिश द्विवेदी बिहार के सह-प्रभारी थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन्हें बिहार प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्वारी सौंपी है। पिछले सप्ताह ही संसद की याचिका समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया है।

हरिश द्विवेदी उत्तर प्रदेश के बस्ती लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वे लगातार दूसरी बार यहां से सांसद रहे हैं। साथ ही वे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री भी हैं। वे यूपी में लंबे समय तक विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं और भाजपा युवा मोर्चा में वहां के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके बाद भाजपा में उनकी इंट्री हुई है। बिहार प्रभारी नियुक्त किए जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के प्रति आभार प्रकट किया।

इसके अलावा राष्ट्रीय मंत्री अनुपम हाजरा को बिहार का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। वे पश्चिम बंगाल के बोलपुर से सांसद थे। परंतु 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें दमदम सीट से प्रत्याशी बनाया था और वे चुनाव हार गये। सांसद हरीश द्विवेदी को प्रदेश प्रभारी बनाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों व अन्य ने प्रसन्नता व्यक्त की है। बताया कि सांसद हरीश द्विवेदी बिहार के प्रवास पर हैं।

Comments are closed.