BiG News -Coron Virus Impact-सोमवार को बिहार विधानमंडल का बजट सत्र हो जाएगा खत्म

332

पटना Live डेस्क। कोरोना के कहर से दुनिया दहल उठी है।दुनिया में अब तक कुल 5000 लोगों की मौत हो चुकी है। वही,बात अगर भारत की करें तो देश भर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस के 89 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 4 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। नए मामले केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हैं।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक आपात बैठक की, जिसमें फैसला लिया गया कि 31 मार्च तक प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

सोमवार होगा बजट सत्र का आखरी 

वही, कोरोना के कहर को थामने की जुगत में नीतीश सरकार हर अब एक और बड़ा निर्णय ले लिया है। दरअसल, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जारी बिहार विधानमंडल का बजट सत्र समय से पहले ही खत्म हो जायेगा।सोमवार को बिहार विधानमंडल की बैठक के बाद सत्र का अवसान कर दिया जायेगा। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सत्रावसान को लेकर सभी दलों को विश्वास में ले लिया गया है।

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष और परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बजट सत्र को खत्म करने पर सहमति बना ली है। बजट सत्र के अवसान को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह लोक जनशक्ति पार्टी के विधायक राजू तिवारी और लेफ्ट के महबूब आलम को भी इसकी जानकारी दी गई है।

होली की छुट्टी के बाद सोमवार को जब बिहार विधानमंडल की कार्यवाही शुरू होगी तो गिलोटिन के माध्यम से बजट की स्वीकृति सदन से कराने के बाद सत्र अवसान की घोषणा कर दी जाएगी। सोमवार को विधानसभा में सहकारिता विभाग के बजट पर चर्चा होनी है, लेकिन अब सभी विभागों के बजट को समेकित रूप से सदन से पारित कराने के बाद सत्र का समापन होना तय कर लिया गया है।

Loading...