BiG Breaking – बिहार सरकार ने दे दी हरी झंडी,UAPA का हुआ अनुमोदन कभी भी बाढ़ ASP कर सकती है मोकामा विधायक को गिरफ्तार, पटना आवास पर पुलिस की नज़र

1057
पटना Live डेस्क। आखिरकार “मुंगेर के सियासी महाभारत” से शुरू हुई बाढ़ में सियासी जंग अब आखरी पलो की ओर बढ़ चली है। मिली जानकारी के अनुसार विधायक के गाँव के घर से बरामद Ak47 और 2 ग्रेनेड समेत अन्य आपत्तिजनक समान की कानूनी जकड़न में छोटे सरकार के नाम से विख्यात ,मोकामा विधायक अनंत सिंह को पुलिस ने पूरी तरह जकड़ लिया है। अनंत सिंह के घर से बरामद प्रतिबंधित हथियार एके 47 व हैंड ग्रेनेट के मामले में दर्ज एफआईआर में दर्ज धारा यूएपीए (UAPA) लगने के बाद राज्य सरकार ने भी विधायक की गिरफ्तारी ख़ातिर हरी झंडी दे दी है। यानी अब मोकामा विधायक की गिरफ्तारी किसी भी पल की जा सकती है।
उल्लेखनीय है कि किसी भी शख्स पर गर यूएपीए (Unlawful Activities (Prevention) Act) के तहत मामला दर्ज होता है तो दर्ज एफआईआर में अग्रिम जमानत का प्रावधान नहीं हैं। साथ ही न तो नियमित जमानत का प्रावधान हैं । यह धारा लगते ही प्रथम दृष्टा में आरोप सही माना जाता हैं । इस तरह मोकामा के विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय मानी जा रही हैं और उन्हें जेल जाना होगा । यूएपीए की धारा में घिरे अनंत सिंह के मामले में अनुसंधानकर्ता एएसपी लिपि सिंह को बनाया गया हैं। दरअसल, इस कानून के अनुसार यूएपीए (UAPA) की धारा में डीएसपी स्तर के पदाधिकारी ही अनुसंधानकर्ता बनते है। वही  बाढ़ थाने में दर्ज विधायक अनंत सिंह पर आर्म्स तस्करी का भी आरोप चस्पा किया गया है।
वही, मोकामा विधायक का आरोप है कि पुलिस द्वारा साजिशन उन्हें हथियार रखकर फंसाया जा रहा हैं । वहीं पुलिस का कहना हैं की नियुक्त दंडाधिकारी के मौजूदगी में गठित पुलिस टीम ने कार्रवाई की हैं। पुरी कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग हैं। पुलिस निष्पक्ष रूप से काम कर रही हैं और विधायक के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं ।
सुत्रों की मानें तो अनंत सिंह की गिरफ्तारी जल्द हो सकती हैं और इसके लिए पुलिस टीम गठित हो गयी हैं । मालूम हो की विधायक अनंत सिंह के ऊपर चार दर्जन मामले दर्ज हैं।इसमें कई संगीन आरोप हैं। जहां तक विधायक अनंत सिंह के वायरल ऑडियो क्लिप की नमुना जांच की मानें तो आवाज अनंत सिंह का ही मिला हैं और पुलिस मुख्यालय ने सरकार को बता भी दिया हैं।वायरल ऑडियो में हथियारों का बड़े तौर पर चर्चा की गयी है।
वही, सूत्रों के अनुसार अनन्त सिंह की गिरफ्तारी ख़ातिर बाढ़ Asp के नेतृत्व में पटना पुलिस की टीम गठित कर दी गई है। इस टीम में बाढ़ थानेदार समेत कई अन्य थानेदारों को शामिल किया गया है। साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए STF को भी टीम में शामिल किया गया है। पटना स्थित पुलिस लाइन और सचिवालय थाना की हलचल इस बात की ताकीद करती है कि अनंत की गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट तैयार है बस उसपर अमल करने की कवायद बाकी है। वही विधायक का कहना है कि गिरफ्तारी ख़ातिर तैयार है …
https://youtu.be/tEWerbBbeuE
Loading...