बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार के 7 जिलों को मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट, होगी जबरदस्त बारिश

446

पटना Live डेस्क। बिहार से मॉनसून की वापसी हो गई है। लेकिन यहां से बारिश जाने का नाम नहीं ले रहा है। कभी इस जिले में तो कभी उस जिले में बादल मेहरबान हो जा रहा है। इसी की वजह से उत्तर बिहार की कुछ नदियां फिर से उफना गई हैं। एक बार फिर शनिवार के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। सीमांचल इलाके में बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटे में सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में एक या दो स्थानों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, बाकी के 31 जिलों में मौसम साफ रहेगा। विभाग की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि उत्तर दक्षिण ट्रफ रेखा जो उत्तर प्रदेश और आसपास स्थित थी, वह चक्रवाती परिसंचरण से जुड़ी हुई थी। वह रेखा अब झारखंड से पूर्व छत्तीसगढ़ होते हुए गुजर रही है। इसी कारण उत्तर पूर्व बिहार के एक या दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है।

दूसरी ओर, पटना में दिन में धूप तो निकल रही है, लेकिन उसमें गरमाहट अब कम होने लगी है। शाम में मौसम ठंड बढ़ जा रही है। हालांकि, पश्चिमी हवा अभी नहीं चली है। कहा जा रहा है कि अब धीरे-धीरे पूर्वी हवा का प्रवाह कम होगा और पश्चिमी हवाओं का प्रवाह बढ़ेगा। यही प्रवाह ठंड को लाएगा।

Comments are closed.