BiG News -(वीडियो) सहरसा के सपूत शहीद बीएसएफ जवान पप्पू यादव के स्मारक स्थल पर शहादत को किया नमन कर बीडीओ श्वेता ने फहराया झंडा

6

राजीव झा, ब्यूरो कोर्डिनेटर, कोसी

पटना Live डेस्क।जब मुल्क की राजधानी नई दिल्ली में राजपथ पर 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने आन बान शान का मुजाहिरा कर रहा था। उसी दौरान बिहार की ज़रखेज माटी के सपूत सहरसा जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत बिजलपुर निवासी बीएसएफ जवान वीर शहीद पप्पू कुमार यादव की शहादत को नमन करते हुए शहीद के स्मारक पर बीडीओ श्वेता कुमारी के द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोतोलन किया गया। इस अवसर पर समाज के प्रबुद्ध लोगो के अलावेप्रखंड प्रमुख कृष्ण कुमार उर्फ माखन यादव समेत बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने शहीद की तस्वीर पर माल्यापर्ण करते हुए वीर की शहादत को नमन किया।

उल्लेखनीय है कि सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत बिजलपुर गांव में 10 दिसम्बर 1991 को अनिता देवी और बिंदेश्वरी प्रसाद यादव दंपति के घर जन्मे पप्पू ने इसी माटी में बचपन की अठखेलिया से लेकर जवानी की अंगड़ाई तक के सफर तय किया। फिर देश सेवा के प्रति अपनी ललक के तहत बॉडर सिक्युरिटी फोर्स यानी बीएसएफ में 4 जुलाई 2011 को योगदान दिया और पूरे जोशो खरोश के साथ देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने की अपनी नौकरी को पूरी कर्त्तव्यनिष्ठा निभाना शुरू किया। तदुपरांत, 8 नवम्बर 2013 को पप्पू ने कर्तव्य की बलि वेदी पर प्राणों की आहुति देकर बीएसएफ के गौरवशाली इतिहास और शहादत की परंपरा को अक्षुण्ण बना दिया।                              

शहीद स्मारक पर पुष्पअर्पित करने और फिर झंडोतोलन के बाद बीडीओ श्वेता ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “मातृभूमि ख़ातिर वीर शहीद पप्पू जी की कुर्बानी कभी भी बेकार नही जायेगी वो आज हमारे बीच नही है पर उनके कर्तव्य की बलि वेदी पर प्राणों की आहुति ने उन्हें अमर कर दिया है। उन्होंने कहा कि शहीद जवान की कुर्बानी को लोग कभी भी भुला नही सकते।वही इस अवसर पर पंचायत व प्रखंड के अन्य लोग शामिल रहे। साथ ही इस अवसर पर अन्य गणमान्यों ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर शहीद को नमन किया।

Loading...