बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

मोतिहारी में रहस्मय बीमारी से एक ही परिवार के कई लोगों की मौत, इलाके में दहशत

215

पटना Live डेस्क। बिहार के मोतिहारी में रहस्मय बीमारी से पांच लोगों की मौत हो गई है। पांचों मृतक एक ही परिवार के हैं। इससे इलाके में कोहराम मच गया है। इस नई बीमारी से लोग दहशत में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक अधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं।
मिल रही जानकारी के अनुसार, मोतिहारी में तीन दिनों के अंदर पांच लोगों की हुई मौत ने स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक महकमे को चिंता में डाल दिया है। इसे लेकर आज शनिवार को पकड़ीदयाल में आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है। जबकि पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सिविल सर्जन को जांच का आदेश दिया है।
बताया जाता है​ कि मुफ्फसिल थाने के सिरसा निवासी राकेश प्रसाद कुशवाहा के घर में ये सभी मौतें हुई हैं। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं। मौत के बाद जहां पूरे क्षेत्र में मातमी सन्नाटा पसर गया है, वहीं घटना के बाद मेडिकल टीम त्वरित जांच में जुट गई है। स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के घर को सील कर दिया है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, मरने से पहले पीड़ितों ने पेट में दर्द, पैर में खुजली, गर्दन का चौक होना व मुंह से झाग निकलने के शिकायत की। मृतकों में 12 साल की अंशु कुमारी, 28 साल के रवींद्र कुमार, 4 साल के प्रियांश उर्फ कालू, 10 साल की मुन्नी कुमारी समेत एक अन्य शामिल हैं। पीड़ित परिवार में अब एक भी बच्चा जीवित नहीं बचा है।
इधर, सिविल ​सर्जन के आदेश पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रवण पासवान व डॉ अनिल सिन्हा की अगुवाई में मेडिकल टीम गांव में जांच शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार को कहीं दूसरी जगह पर रहने को कहा गया है। घर को सील कर दिया गया है। इस अज्ञात बीमारी से पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया है। बीमारी के डर से लोगों की हालत खराब है।

Comments are closed.