Super Exclusive (सीसीटीवी फुटेज) पटना की सड़कों पर अंधेरी रातो में वो वर्दीवाला निकलता है  जो ….. 

1529

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटना सिटी

पटना Live डेस्क। हिंदी सिनेमा के महानायक की एक फ़िल्म आई थी जिसके बोल थे अंधेरी रातो में हर जुल्म मिटाने को एक मसीहा निकलता है जिसे लोग शहंशाह कहते है। हालात बिल्कुल वही है अंधेरी रात है अमूमन आम आदमी के लिए घुप्प अंधेरी रातो में वर्दीवाला ही मसीहा लगता है। लेकिन यहाँ सिट्यूएशन में बेहद बड़ा चेंज हो जाता है। वर्दी वाला मसीहा ही चोर बन जाता है। चोरी तो वो महज एक बेहद छोटी सी चीज की करता है पर उसकी चोरी ने “खाकी के प्रति आवाम के मन जमे विश्वास की जड़ो” को झकझोर दिया है।
ताजा मामला है,पटना सिटी अनुमंडल फतुहां थाना क्षेत्र में विगत कई दिनों से लगातार घर और दुकान के बाहर लगे बल्ब की चोरी होने से खासे परेशान थे। कई बात रात जगा करने पर भी चोर का कुछ अतापता नही चल पाया। लेकिन कहते है न वो सब देखता है। आखिरकार राज़ खुल ही गया चोर का चेहरा साफ नज़र आ ही गया। पर ये क्या ??

खाकी वाला निकला बल्ब चोर

दरअसल फतुहा थान क्षेत्र की सब्जी मंडी इलाके में स्थित जय बाबू किराना स्टोर में लगे सीसीटीवी ने आखिरकार इलाक़े के बल्ब चोर को रंगे हाथ बल्ब चुराते कैद कर लिया। दरसअल सीसीटीवी में साफ साफ साफ दिखाई देता है कि अंधेरी रातो का मसीहा कैसे आता है। तमाम सतर्कता बरतते हुए एक चक्कर लगाने के बाद दुकान के बाहर लगे बल्ब को नाईट पेट्रोलिंग में लगे खाकी वाले खोल लेती है। यानी जिनके भरोसे हम रात को बेफिक्र होकर सोते है सही अब अमानत में खयानत करने लगे है।

बाड़ जब खेत खाने लगे

वर्दी वाले चोर के द्वारा बल्ब की चोरी की पूरी घटना उक्त दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यानी फतुहा पुलिस के सुरक्षा के दावे की पोल खुल गई है।हालात तो ये बन गए कि बाड़ ही खेत खाने
लगे है। इस घटना के बाद फतुहां पुलिस की करतूत पर लोगो मे खासा आक्रोश है। वही, खाकी वाले ने महज बल्ब नही चुराते सीसीटीवी में कैद नही हुआ है बल्कि फतुहां के लोगो के पुलिस पर भरोसे को तोड़ दिया है।

Loading...