बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Trasfar/Posting – बिहार रेल पुलिस में बड़े पैमाने पर हुआ तबादला,123 ख़ाकीवाले इधर से उधर देखिए, पूरी लिस्ट

442

पटना Live डेस्क। सूबे में पुनः एक बार विभिन्न जिलों में Lockdown की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।इसी बीच बड़े स्तर बिहार रेल पुलिस में ट्रांसफर पोस्टिंग की गई है। साथ ही कई पदाधिकारियों को इधर-उधर किया है। दरअसल ये आदेश एक ही क्षेत्र में 6 साल पूरे हो जाने को लेकर जारी किया गया है। बिहार में रेल पुलिस ने अपने 123 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस बाबत नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

जारी आदेश में उल्लेखित है कि बिहार पुलिस एक्ट, 2007 की धारा- 10(1) में निहित प्रावधानों एवं बिहार पुलिस मुख्यालय का आदेश संख्या- 315/2020 के आलोक में रेल जिलों में 31 दिसंबर 2020 तक 6 वर्ष पूरे करने वाले पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की लिस्ट मांगी गई थी।इसके बाद विचारोपरांत निम्न कर्मियों को तत्काल प्रभाव से उनके नाम के सामने अंकित जिला में स्थानांतरित किया जाता है।

15 अगस्त तक करना होगा योगदान

.              जारी तबादले के नोटिफिकेशन के अनुसार कहा गया है कि संबंधित रेल पुलिस अधीक्षक स्थानांतरित पुलिस पदाधिकारियों को एक अगस्त तक रेल जिला हेतु भौतिक रुप से योगदान देने हेतु विरमित करेंगे। साथ ही ये स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि स्थानांतरित पुलिस पदाधिकारी रेल जिला में 15 अगस्त तक निश्चित रुप से योगदान देना सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में किसी तरह का कोताही या आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

Comments are closed.