BIG BREAKING – लालू यादव को मिली बड़ी राहत, झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर चारा घोटाले में दी बेल

456

पटना Live डेस्क। बीमार राजद सुप्रीमो लालू यादव को
देवघर चारा घोटाला में जमानत मिली। रांची हाई कोर्ट से लालू यादव को दी बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट से चारा घोटाला मामले में देवघर कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिल गई है। हाफ कस्टडी में ही लालू को बेल मिली है, लेकिन फिलहाल लालू यादव जेल में ही रहेंगे। दुमका औऱ चाईबासा कोषागार मामले में वो सजायाफ्ता ही रहेंगे। 50-50 हजार के दो मुचलके पर लालू को जमानत मिली है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू यादव को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी।

दरअसल, देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाकर लालू की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई थी। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद को देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने साढ़े तीन साल की सजा सुनायी है। इस मामले में वह डेढ़ साल से जेल में है। करीब आधी सजा वह काट चुके हैं। लालू प्रसाद ने इसी आधार पर जमानत देने के लिए याचिका दायर की थी। आधी सजा काटने पर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने कई आरोपियों को जमानत प्रदान की है। इसी को आधार बनाते हुए लालू प्रसाद ने जमानत याचिका दायर की थी।

वहीं लालू के अधिवक्‍ता प्रभात कुमार ने उम्मीद जतायी है कि इसके बाद उन दोनों मामलों में भी जमानत याचिका दायर करेंगे। रांची हाईकोर्ट में न्यायाधीश अपरेश कुमार की अदालत ने आज लालू को जमानत दी है। कहा गया है कि लालू को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। लालू के अधिवक्‍ता का कहना है कि लालू का पासपोर्ट पहले ही एक्सपायर हो चुका है।

Loading...