बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-लालू यादव को बेल ! सुनवाई को लेकर रांची हाईकोर्ट पर टकटकी

232

पटना Live डेस्क। चारा घोटाला मामले सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। लालू को अदालत से जमानत मिली तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे। ऐसे में लालू परिवार, लालू समर्थकों और राजद के नेता-कार्यकर्ता अपने चहेते की जमानत को लेकर उम्‍मीदों से भरे हैं।यह मामला जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूची बद्ध है।लालू प्रसाद यादव ने दुमका वाले मामले आधी सजा पूरी करने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई है।

हालांकि, इस मामले में सीबीआई ने कहा है कि लालू यादव को सीबीआई कोर्ट से कुल 14 साल की सजा मिली है। ऐसे में उनको जमानत पर सुनवाई के कोई औचित्य नहीं है। हालांकि लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल का मानना है कि झारखंड हाई कोर्ट इस मामले में 7 साल की आधी सजा मानते हुए जमानत पर सुनवाई कर रही है। क्योंकि 19 फरवरी को जमानत खारिज करने के दौरान अदालत ने माना था कि सजा की आधी अवधि पूरा करने में 1 माह 17 दिन कम है। अगर लालू प्रसाद यादव को आज जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर निकल जाएंगे।

सुनवाई तो कल ही यानी 16 अप्रैल को तय थीं लेकिन कोर्ट ने सुनवाई आज तक के लिए टाल दिया। लालू यादव की जमानत याचिका समेत आज होने वाली सभी सुनवाई आज की जाएगी। दरसअल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से राँची हाईकोर्ट के एक कर्मी की मौत हो गई थी। कर्मचारी की मौत के बाद झारखंड हाईकोर्ट परिसर को 16 अप्रैल को सैनिटाइज किया गया। इसलिए शुक्रवार को होने वाली सभी मामलों की सुनवाई आज यानी 17 अप्रैल को होगी।

बता दें कि लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल ने सात अप्रैल,2021 को आरजेडी सुप्रीमो की जमानत को लेकर नए सिरे से झारखंंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी,जिसपर बीते 9 अप्रैल को पहली सुनवाई की गई थी।लेकिन फिर एक बार सीबीआई ने अड़ंगा लगाते हुए सुनवाई की तिथि आगे बढ़वा दी थी। नौ तारीख को कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 16, अप्रैल की मुक्करर की थी। लेकिन कोरोना की वजह से कोर्ट को बंद करना पड़ा। अब आज यानी 17 अप्रैल को हाई कोर्ट सुनवाई कर फैसला लेगा की लालू प्रसाद यादव को बेल मिलेगी या नही ?

Comments are closed.