बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

भारत बंद को लालू यादव ने भी दिया समर्थन, कहा- हम किसानों के साथ हैं

122

पटना Live डेस्क। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद के समर्थन में आरजेडी प्रमुख लालू यादव उतर आए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से किसानों की मांगों को समर्थन करते हुए पूंजीपति वर्ग पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर किसानों से कहा कि हम आपके साथ हैं।
आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने ट्वीट कर कहा कि भारत कृषकों के परिश्रम से ताकत पाकर बढ़ने वाला कृषि प्रधान देश है। यह मुट्ठी भर पूंजीपतियों का क्रोनी कैपिटलिज्म प्रधान देश नहीं। घोर पूंजीवाद समस्त धन को मुट्ठी भर लोगों की झोली में डालता है, जबकि किसान सबके लिए अन्न पैदा करता है। इसीलिए हम किसानों और आज भारत बंद है, के साथ हैं।

दरअसल, तीनों नये कृषि कानून के विरोध में किसानों के सभी संगठनों ने संयुक्त रूप से आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसे बिहार में महागठबंधन ने समर्थन दिया है। महागठबंधन में शामिल आरजेडी के अलावा कांग्रेस व वामदल शामिल हैं। इसे लेकर दो दिन पहले पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की बैठक हुई थी। यही वजह है कि पटना ही नहीं, बिहार के लगभग जिलों में आरजेडी इसमें काफी जोर-शोर से भाग ले रहा है। पटना में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतर आए हैं।

Comments are closed.