BIG News — पटना की 55वीं व दूसरी महिला SSP गरिमा मलिक को अपने IAS जीवनसाथी का भी मिलेगा राजधानी के अपराध कंट्रोल में मार्गदर्शन

#2006 बैच की बिहार कैडर की IPS अधिकारी है गरिमा मलिक

# पति Dr संदीप कुमार आर पुडाकलकट्टी भी 2006 बैच के है बिहार कैडर के IAS अधिकारी है।        
#वर्त्तमान पटना में बतौर MD बीएसपीटीसीएल में  तैनात है।

पटना Live डेस्क। बिहार कैडर की 2006 बैच की आईपीएस गरिमा मलिक ने पटना एसएसपी कस तौर पर कमान संभाल ली है। मनु महाराज के डीआइजी बनने के बाद आईपीएस गरिमा मलिक ने शुक्रवार को पटना एसएसपी पद पर विधिवत तरीके से योगदान दे दिया है।पुलिस के जवानों ने शुक्रवार को गरिमा मलिक को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। बतौर SSP की कमान संभालते ही मलिक एक्शन में दिखाई दीं।

टीम वर्क के साथ होगा काम                  पदभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी गिरमा मलिक ने कहा कि टीम वर्क के साथ ही काम किया जा सकता है। इस लिए सबको साथ लेकर अराधियों की धरपकड़ की जाएगी। इसके लिए रणनीति बनानी होगी। कहा कि अपराध की पहचान करना चुनौती होगी। पटना की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।              IPS गरिमा मलिक मूल रूप से मेरठ की रहने वाली है लेकिन फरीदाबाद में शिक्षा दीक्षा हुई है। काफी कम लोगों को यह जानकारी होगी कि 2006 बैच की आईपीएस गरिमा के जीवन साथी भी बिहार कैडर के 2006 बैच के Dr संदीप कुमार आर पुडाकलकट्टी है।Dr जिलाधिकारी संदीप के आर पुडाकलकट्टी किशनगंज और रोहतास के DM भी रह चुके हैं। वर्तमान में वह बिहार स्टेट पावर ट्रांसमीशन कंपनी लिमिटेड के एमडी के पद पर पटना में पदस्थापित हैं। डा. संदीप 2010 में किशनगंज और 2013 में रोहतास के DM के रूप में काफी ख्याति अर्जित कर चुके हैं।

रोहतास DM के तौर पर हुए थे चर्चितसंदीप उस वक्त काफी चर्चा में आए थे जब वे रोहतास के जिलाधिकारी थे और 13 मार्च 2013 को सासाराम स्थित तीन तल्ले वाले समाहरणालय के प्रथम तल के एक सरकारी कमरे में उन्होंने दबिश देकर अशोक राय, अनिल कुमार सिन्हा व संजय कुमार सिंह नामक तीन सरकारी कर्मचारियों को शराब का सेवन करते रंगे हाथों पकड़ा था। इतना ही नहीं पकड़े गए कर्मियों के एल्कोहलिक रिपोर्ट में गड़बड़ करने वाले सासाराम सदर अस्पताल में कांट्रेक्ट पर पदस्थापित चिकित्सक डा. भरत कुमार सिंह पर भी उन्होंने कार्रवाई की थी। डा. संदीप IAS बनने के पूर्व बंगलुरू के प्रतिष्ठित M.S. Ramaiah Medical College से MBBS की पढ़ाई कर चुके है।

पटना में नये एसएसपी के रूप में कार्यभार संभालने वाली गरिमा मल्लिक को अपने कार्यों को सफल ढंग से संचालित करने में अपने आईएएस पति से काफी कुछ मार्गदर्शन और सहायता मिलेगी।
गौरतलब है कि गरिमा मल्लिक पटना की दूसरी महिला आईपीएस जिनको एसएसपी का पदभार मिला हैं। इसके पूर्व 2008 में अमित कुमार की जगह आर मल्लार विजी को पटना का प्रथम महिला एसएसपी बनाया गया थाविदित हो कि बिहार कैडर के कई आईएएस या आईपीएस ऐसे है जिन्होंने अपने जीवन साथी के रूप में अपने ही बैच के आईएएस या आईपीएस का चुनाव जीवनसाथी के तौर पर किया है।