बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News- नालंदा में जज को बदमाशों ने बनाया निशाना पथराव कर कार तोड़ा शीशा,3 राउंड फायरिंग कर हुए फरार

मुख्यमंत्री के गृह जिले में जज पर भरे बाजार में हमला, कार को किया क्षतिग्रस्त फायरिंग कर हो गए फरार

290

पटना Live डेस्क। बिहार में बेकाबू अपराधियों ने गुरुवार को भी सूबे में वारदातों की झड़ी लगा दी है। लेकिन इन सबके के बीच नीतीश कुमार के गृह जिले में अपराधियों ने दुःसाहस का चरम पार करते हुए हिलसा में एक जज पर जानलेवा हमला कर दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के हिलसा कोर्ट में जज पर जानलेवा हमला हुआ है।हिलसा कोर्ट में पदस्थापित ADJ-1 जयकिशोर दूबे जब कोर्ट से अपने आवास लौट रहे थे। लौटने के दौरान पहले से घात लगाए आधा दर्जन बदमाशों ने उनके वाहन पर ताबड़तोड़ पथराव कर दिया। इससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है। इतना ही नहीं, बदमाशों ने भागने के दौरान 3 राउंड हवाई फायरिंग भी की है। पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया है।

आखिर कहां सोई हुई थी पुलिस

सभी बदमाश पैदल थे और घटना को अंजाम देने के बाद आराम से भागने में सफल रहे। सबसे बड़ी बात यह है कि हिलसा बाजार में इस तरह की घटना को अपराधी अंजाम दे रहे हैं और अब न्यायाधीश को भी अपना निशाना बना रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस आखिर कहां सोई हुई है? मुख्यमंत्री के गृह जिले में जब जज सुरक्षित नहीं, तो फिर आम लोगों का क्या होगा। इस घटना से पुलिस के प्रति लोगों में काफी आक्रोश है।

हद तो ये हमलावरों ने भागने के क्रम में तीन राउंड हवाई फायरिंग भी कर दी। इस हमले में जज की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना के बाद तत्काल पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच एक खोखा भी बरामद किया है।

घटना से आहत अपर जिला जज जयकिशोर दुबे ने बताया कि हर रोज की तरह आफिस बंद होने के बाद वे वाहन से आवास लौट रहे थे। इसी दौरान योगीपुर रोड में एक बाइक सवार ने उनके वाहन की दाहिनी तरफ पीछे से टक्कर मारी। आवाज सुनने के बाद वाहन रोककर चालक संजय कुमार उतरा और बाइक सवार को कुछ बोला। फिर दोनों के बीच कहा-सुनी होने लगी। इसी दौरान कोर्ट से अपने-अपने घर लौट रहे अन्य स्टाफ भीड़ देख वहां रूक गए और बाइक सवार को अपने कब्जे में ले लिया।उसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती, उससे पहले एक दर्जन से अधिक बाइक सवार वहां पहुंच गए और गाली-गलौज करते हुए रोड़ेबाजी करने लगे। रोड़ेबाजी होते देख भीड़ में शामिल लोगों के बीच भगदड़ मच गई।

इसी बीच कोर्ट कर्मियों के चंगुल में रहे बाइक सवार खुद को छुड़ा लिया और साथियों के सहयोग से चालक की जमकर पिटाई करने लगा। किसी प्रकार चालक भागकर वाहन में आ बैठा और तेजी से वाहन लेकर निकल भागा। वाहन पर हुए हमले से घबराकर थाना पहुंचे अपर जिजा जज को डीएसपी कृष्ण मोहन ने अपनी सुरक्षा में ब्लॉक कॉलोनी क्वार्टर तक पहुंचाया।

वहीं जैसे ही मौके से वाहन निकली, बाइक सवारों की भीड़ से फायरिंग की जाने लगी। लोगों द्वारा चार राउंड फायरिंग की बात बता कही जा रही है। हालांकि इस फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ है। मौके पर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद अन्य पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ योगीपुर रोड पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान कारतूस का एक खोखा के साथ-साथ कई मजबूत साक्ष्य भी हाथ लगे हैं।

बताया जा रहा है कि सभी अपराधी पैदल थे और घटना को अंजाम देने के बाद आराम से भागने में सफल भी रहे।हिलसा में एडीजे 01 के वाहन पर पथराव और हवाई फायरिंग मामले में प्रभारी एसपी अजय कुमार ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक वाहन में बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद में बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। बदमाशों की गिरफ्तार के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

Comments are closed.