बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

गृह मंत्री अमित शाह से मिले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जानिए क्या बात हुई

384

पटना Live डेस्क। जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर अब मांग और तेज हो गई है। बिहार में JDU और RJD तो बार-बार इसकी बात क्र ही रहे हैं। अभी-अभी जेडीयू का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मिला। प्रतिनिधिमंडल में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई सांसद शामिल थे। अमित शाह से मिलने के बाद ललन सिंह ने मीडिया से बात की और पत्रकारों को मिलने के कारण बताए।


दरअसल, जाति आधारित जनगणना को लेकर बिहार में विपक्ष के साथ ही जेडीयू ने भी अपनी आवाज बुलंद कर दी है। खुद मंख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसके पक्षधर हैं। जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 31 जुलाई हुई बैठक में भी जातीय जनगणना की बात जोरदार ढंग से उठी। इसे लेकर जेडीयू सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी को पहले लेटर लिखा। इसके बाद उनसे मिलने के लिए समय मांगा। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने समय नहीं दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया से कहा कि जेडीयू सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने पहले पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने समय नहीं दिया। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने को कहा। पीएम के कहने पर हमलोगों ने अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें अपना मेमोरेंडम सौंपा। उनसे जातीय जनगणना कराने की मांग की। अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि इसे समझ लेते हैं और सरकार से राय लेते हैं। ललन सिंह ने यह भी कहा कि ​देश के लिए जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। खास कर बिहार जैसे राज्य के लिए यह और भी जरूरी है।

Comments are closed.