बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

EOU की बड़ी कार्रवाई जक्कनपुर थानेदार के ठिकानों पर छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला

668

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस महकमे की काली भेड़ों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offences Unit) नें जबरदस्त व बेहद कारगर अभियान चला रखा है। अबतक दो IPS समेत अबतक 2 दर्ज़न से ज्यादा खाकी को नोट छापने का हथियार समझने वालों को घेरे में लिया है। इसी क्रम में शनिवार की सुबह सबेरे जब राजधानी के ज्यादातर घरों में लोग बाग गुलाबी ठंड की आहट के बीच नींद में कुनमुना रहे थे आर्थिक अपराध ईकाई के दस्ते ने पटना समेत सारण स्थित एक गाँव मे एक साथ दबिश डाली और अपने जाँच में जुट गई है।

दरअसल, आर्थिक अपराध इकाई ने यह बड़ी कार्रवाई की है पटना के जक्कनपुर में पदस्थापित थानेदार कमलेश शर्मा के राजधानी स्थित आवास तथा पैतृक गांव में एक साथ एक वक्त पर कमलेश शर्मा पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने का आरोप है।

इओयू का दस्ता बहुत बारीकी से तमाम दस्तावेजों को खंगाल रहा है। जक्कनपुर थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद शर्मा के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने काण्ड संख्या-22/2021 दर्ज किया है।भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम, 1988 की धारा 13 (2) और पठित धारा 13 (1) (b) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मूल रूप से सारण जिले के मकेर के रहने वाले स्व गणेश शर्मा के बेटे कमलेश प्रसाद शर्मा पटना जिला पुलिस बल में जक्कनपुर थानाध्यक्ष के पद पर तैनात हैं।

थाना प्रभारी कमलेश प्रसाद शर्मा के पटना के जगदेव पथ के नजदीक आरा गार्डन में स्थित श्रेया अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 104 पर इओयू की टीम ने छापा मारा है।वही उनके पैतृक गांव में भी छापेमारी जा रही है।

इन्स्पेक्टर कमलेश प्रसाद शर्मा जक्कनपुर से पहले पटना ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत बख्तियारपुर थाने की कमान सभाल रहे थे। बख़्तियारपुर पदस्थापना के दौरान इनकी तमाम शिकायतों और बालू-शराब धंधेबाजों से ताल्लुक़ात की खूब खबरे मुख्यालय पहुची थी।

Comments are closed.