BiG News — IPS विकास वैभव की शहीद को शाब्दिक श्रद्धांजलि – अमर राष्ट्र, उद्दण्ड राष्ट्र, उन्मुक्त राष्ट्र ! यह मेरी बोली, यह सुधार समझौतों वाली, मुझको भाती नहीं ठिठोली।”#नमन

83

पटना Live डेस्क।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है, लोगों में आक्रोश है।क्या आम क्या खास मर्माहत मुल्क अपने वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहा है। इसी क्रम में बिहार की जरखेज माटी के लाल और भागलपुर के लाल रतन कुमार ठाकुर की शहादत को सलाम करने खातिर भागलपुर के डीआईजी आईपीएस विकास वैभव भी शहीद के भागलपुर लाये जाने पर अंतिम अरदास करने पहुचे। वीर सपूत रतन ठाकुर अमर रहे के गगन भेदी नारो के बीच देश केइस बेहद चर्चित और संवेदनशील आईपीएस ने कुछ इस तरह अपने दिली उदगार को व्यक्त किया।

IPS विकास वैभव द्वारा शहीद को शाब्दिक सलाम

हे भारत के सपूत ! अभिनंदन ! आज #कहलगांव, भागलपुर में अमर शहीद रतन ठाकुर को असंख्य व्यथित एवं आक्रोशित जनमानस द्वारा #नमन करते हुए भावभीनी #श्रद्धांजलि समर्पित की गई । #पुलवामा की वीभत्स एवं कायरतापूर्ण आतंकवादी घटना के पश्चात प्रतिशोध की ज्वाला के प्रबल संकेतक सभी नम आँखों में स्पष्ट दर्शित हो रहे थे जो यह विश्वास दिला रहे थे कि यह #बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा । सर्वशक्तिमान से प्रार्थना है कि इस घटना में सर्वस्व न्योछावर कर चुके सभी शहीदों के शोकाकुल परिजनों को साहस एवं धैर्य प्रदत्त करें । राष्ट्र के प्रति उनके द्वारा समर्पित सर्वोच्च बलिदान तथा उनकी कर्तव्यनिष्ठा एवं राष्ट्रभक्ति सदैव युवाओं को मार्गदर्शन प्रदत्त करती रहेगी।संवेदना की इस घड़ी में जब संपूर्ण राष्ट्र शोकसंतृप्त परिजनों के साथ खड़ा है, और राष्ट्रहित में निमित्त बनने का संकल्प भी सर्वत्र सुदृढ़ एवं सुस्पष्ट है, तब मन में बारंबार कवि माखनलाल चतुर्वेदी की हृदयस्पर्शी पंक्तियों का स्मरण आ रहा है ..

“अमर राष्ट्र, उद्दण्ड राष्ट्र, उन्मुक्त राष्ट्र ! यह मेरी बोली,
यह सुधार समझौतों वाली, मुझको भाती नहीं ठिठोली।”

मन में भारत के गौरवशाली भविष्य की मंगलकामना है !

जय हिंद !

Loading...