बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बाल-बाल बची इंडिगो फ्लाइट, 1000 फीट पर हो गया था बर्ड हिट

547

पटना Live डेस्क। पटना एयरपोर्ट के पास बड़ी दुर्घटना होते होते रह गई। पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट पक्षी से टकरा गई। लेकिन गनीमत रही कि फ्लाइट बच गई और उसमें सवार 125 यात्री भी सुरक्षित हैं।


जानकारी के अनुसार पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के पांच मिनट बाद ही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E732 पक्षी से टकरा गई। इससे फ्लाइट के इंजन के तीन ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए। उस वक्त फ्लाइट 1000 फीट की ऊंचाई पर थी और रफ्तार करीब 500 किमी प्रतिघंटा थी। इससे फ्लाइट में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई। पायलट और क्रू मेंबर ने एटीसी से बात की। इसके बाद पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग कराई। आनन-फानन में यात्री फ्लाइट से बाहर आए।
वहीं इंडिगो के स्टेशन मैनेजर एसएम कुरैश हसन के अनुसार, सभी यात्रियों को बाद में दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इंडिगो फ्लाइट में आई गड़बड़ी को ठीक करने के लिए आज कोलकाता से एक्सपर्ट की टीम आएगी। कोलकाता से आने पाले एयर सेफ्टी के अधिकारी और पटना में माैजूद एयर वर्दीनेस के अधिकारी इसकी जांच करेंगे। वे डीजीसीए को रेपोर्ट देंगे। डीजीसीए से हरी झंडी मिलने के बाद यह फ्लाइट उड़ान भरेगी। बता दें कि इंडिगो फ्लाइट के वाकया के एक दिन पहले यानी गुरुवार को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। हेलीकॉप्टर चिनूक प्रयागराज से पटना स्थित बिहटा स्टेशन आ रहा था। अचानक उसमें गड़बड़ी आ गई, तब बक्सर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

Comments are closed.