बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Viral Video-राह चलते कच्चे धागे ने जोड़ा इटावा पुलिस के CO और पंचर बनाने वाली युवती के बीच भाई-बहन का रिश्ता

इटावा पुलिस के सीओ चंद्रपाल सिंह को देखकर उनके ड्राइवर जसवंत सिंह और गनर पंकज कुमार ने भी अपने अपने हाथ बढ़ाए और पंचर बनाने वाली लड़की से राखी बंधवा उसे आशीर्वाद दिया।

677

पटना Live डेस्क। सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी का राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) के किनारे स्थित एक पंचर बनने वाली दुकान में एक लड़की से राखी बंधवाने और आँसू पोछते वीडियो न केवल वायरल हो गया है बल्कि 10 मिलियन के करीब लोगो द्वारा अबतक देखा जा चुका है। साथ ही यूपी के इटावा जिले तैनात पुलिस क्षेत्राधिकारी की इस पहल की मुक्त कंठ से लोगो द्वारा जमकर सरहाना की जा रही है। 

कहते है एक कोख से बहन भाई का जन्म लेना ही रिश्ता नहीं कहलाता, कुछ रिश्ते धागों से भी बनते हैं। इसका जीता जागता उदाहरण इटावा पुलिस महकमे के भरथना क्षेत्राधिकारी और उनके सहयोगी हैं।दरअसल, यूपी के इटावा (Etawah) जिले में सीओ (CO) भरथना के तौर पर तैनात चंद्रपाल सिंह अपने सर्किल के बकेवर थाने के NH-2 हाइवे होते हुए।गुजर रहे थे। तभी उनकी नजर एक दुकान पर युवती को पंचर जोड़ते हुए देखा और वो देखकर गाड़ी से उतर पड़े। जब उन्होंने युवती से पूछा कि बेटा तुमने त्‍योहार मनाया, युवती रो पड़ी जिस पर सीओ समझ गए कि इसका कोई भाई नहीं है। इसके बाद सीओ ने उस युवती से राखी बंधवाई और उसकी रक्षा का भरोसा दिलाया।

कच्चे धागे ने जोड़ा भाई-बहन का रिश्ता

एक गरीब की बेटी से पुलिस विभाग के सीओ ने रक्षासूत्र बंधवाकर उसे अपना प्यार दुलार व आशीर्वाद देकर उसकी रक्षा का वादा किया। इस मार्मिक एवं भाई बहिन के प्यार वाले त्यौहार मौके पर दोनों भाई बहिन (सीओ चंद्रपाल एवं युवती) के आंखों में खुशी के आँसू छलक पड़े। सीओ को देखकर देखकर उनके ड्राइवर जसवंत सिंह और गनर पंकज कुमार ने भी अपने अपने हाथ बढ़ाए और उस बिन भाई की बहन से राखी बंधवाकर उसे उसकी रक्षा का भरोसा और आशीर्वाद दिया।

खाकीवालो की हो रही जमकर सरहाना

राह चलते इस कच्चे धागों के पर्व पर इटावा पुलिस के क्षेत्राधिकार की बेहद उम्दा पहल की सोशल मीडिया पर वीडियो साझा कर आम लोगों द्वारा  इस पहल पर पुलिस की जमकर सराहना कर रहे हैं।

 

Comments are closed.