बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Patna Crime -IIT(JEE) मेंस क्वालीफाई करने वाला शातिर Cyber ठग गिरफ्तार,33 लाख कैश बरामद डायमंड के गहने

532

पटना Live डेस्क। जल्द से जल्द चमक धमक और ऐय्याशी भरी जिंदगी जीने खातिर आज का युवा वर्ग अपराध के रास्ते पर भी चलने से गुरेज़ नही करता हैं। यह महज कयास नही है बल्कि वो सच्चाई है जिसकी मिसाल उस वक्त देखने को मिली जब लाखों लाख की ठगी के मामले में एक शातिर की तलाश में हैदराबाद पुलिस पटना पहुची और पत्रकारनगर थाना पुलिस की सहायता से एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 33 लाख नगद समेत कीमती डायमंड जड़ित हार और साथ ही डायमंड की तीन अंगूठी समेत 5 कीमती मोबाइल बरामद हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी आईआईटी जेईई मेंस के क्वालिफाई करने के बाद पैसे के आभाव में एडमिशन नही ले पाया तो साइबर अपराध में शामिल हो गया।

दरअसल, हैदराबाद में व्यापारी को कंपनी का फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला में हैदराबाद के साइबराबाद थाना में दर्ज हुआ था।इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने पत्रकार नगर की पुलिस के सहयोग से एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। युवक की पहचान आकाश के रूप में हुई है।

मूल रूप नालंदा जिले के कतरीसराय थाना के गंगापुर का रहने वाला है। गिरफ्तार युवक इतना शातिर है कि यह प्रति माह लगभग 2 करोड़ ठगी करता है। इसके गिरोह में शामिल अन्य भी साथी फ्रेंचाइजी, एजेंसी और डीलरशिप के नाम पर ठगी करते है। इन लोगो के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्होंने एक साल में दर्ज़नो लोगो को अपना शिकार बनाया है।

साइबर ठगी के पैसे को ये लोग फ्लैट,ज़मीन,लग्जरी कारे और डायमंड व सोने के गहने खरीद खपाते है और जमकर एय्याशी करते है। गिरफ्तार आकाश के अन्य साथियों की गिरफ्तारी खातिर लगतार पुछताछ कर उनके ठिकानों की जानकारी ली जा रही है।

Comments are closed.