बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

खौफ़नाक- इ सुशासन वाला बिहार है पान का पीक फेंकिए संभाल के नही तो गोली पड़ेगा कपार पे !

वो पड़ोसी राज्य से आकर अपने साथियों संग सुशासन वाले सूबे में ऊनी और अन्य कपड़े बेचने के काम किया करता था, वो पान खाने का शौक़ीन था बस यही था उसका गुनाह, पान खाकर पीक फेंकना ही उसके कत्ल की वजह बन गया हैं,लोग बाग हैरान है वही उसके घर मे कोहराम है

453

पटना Live डेस्क। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में सुशासन का दावा है यानी कानून का राज़ है लेकिन हकीकत बेहद स्याह है यह हम नही कहते बल्कि इसकी मुनादी खुद ताबड़तोड़ बढ़ते अपराध के आंकड़ों से समझा जा सकता है।सूबे में अपराधी पूरी तरह बेलगाम हो गए है।ख़ाकी का खौफ गुजरे जमाने की बात बन चुकी है। इसी बीच एकबार फिर बेखौफ अपराधी ने एक फेरीलागकर कपड़ा बेचने वाले कारोबारी की सरेआम हत्या कर दी है। इस घटना के पीछे बड़ी वजह पान खाकर थूकने को बताया जा रहा है। इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।

पान का पीक और …

बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मामूली विवाद में एक फेरीवाले की हत्या (Murder) कर दी गई। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने खिड़की से पान खाकर थूक दिया था। इसके छींटे हमलावर पर गिर गए और वह इसी बात से आग बबूला हो गया। उसने घर में घुसकर इस ख़ूनी वारदात को अंजाम दिया। तो वही दूसरी तरफ मौके पर खड़ी भीड़ तमाशबीन बनी देखती रह गई।

ये पूरी घटना सीवान के सराय ओपी थाना क्षेत्र के पुरानी किला पोखरा की है। यहां रविवार देर रात पान की पीक के छींटे गिरने से एक युवक और फेरीवाले में भयंकर विवाद हो गया था। बताया जाता है कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के शामली जिले के शाहगाजीपुरा में रहने वाले नवाब हसन के बेटे एहसान मलिक सीवान में किराए के मकान में अपने अन्य साथियों के साथ रहता था और सिवान के विभिन्न इलाकों में फेरी लगाकर कपड़े बेचने का काम करता था।

रविवार की देर रात एहसान मलिक अपने कमरे में खाना बना रहा था। खाना बनाने के दौरान वो और उसके अन्य साथी पान व गुटखा चबा रहे थे।आरोप लग रहा है कि एहसान फेरीवाल ने पान खाकर अपनी खिड़की से पीक थूकी। थूक का छींटा नीचे खड़े एक युवक पर गिर गया। इस बात पर युवक बौखला गया और एहसान के कमरे में आया। उसने गाली-गलौज की और मारपीट करने लगा। एहसान ने विरोध किया तो उसने उसके सिर में गोली मार दी। गोली लगते ही एहसान मौके पर ही धराशायी हो गया। इसके बाद साथी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सराय ओपी थानाध्यक्ष तनवीर आलम ने बताया कि आरोपी गोलू मियां (18 साल) पिता जावेद मियां निवासी पुराना किला पुखरा को गिरफ्तार कर लिया है। उसने जुर्म कबूल कर लिया है। 

48 घंटे में चौथी घटना, 3 की मौत हो गई

सीवान में महज 8 घंटे के अंदर 2 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि 48 घंटे में ये चौथी घटना है। इनमें 4 लोगों को गोली मारी गई है। सनद रहे कि शुक्रवार देर शाम गोरियाकोठी थाना इलाके के जगदीशपुर गांव में एक युवक के पेट में गोली मारी गई थी,जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। शनिवार सुबह दरौंदा थाना के कंगाली छपरा गांव में भी घटना हुई थी।यहां बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या दी गई। वहीं, रविवार की दोपहर  महाराजगंज में दवा खरीद रहे एक अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Comments are closed.