बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Gopalganj News-होमगार्ड जवान ने की खुदकुशी,थाने में कुर्सी पर बैठ रायफल से गर्दन में मारी गोली

274

पटना Live डेस्क।बिहार के गोपालगंज में शनिवार को बड़ी घटना सामने आई है। नगर थाने के गार्ड रूम में एक होमगार्ड जवान ने रायफल से खुद को गोली मार ली। गर्दन में गोली लगने से होमगार्ड जवान की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही एसपी आनंद कुमार, एसडीपीओ सदर नरेश पासवान नगर थाने में पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी लेने पहुंचे। मृतक जवान  की पहचान सि़धवलिया थाना क्षेत्र के बुधसी गांव निवासी गुरूनिधी सिंह के रूप में हुई है। मौत की सूचना मिलते ही एसपी आनंद कुमार नगर थाने पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी।

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि शनिवार को थोड़ी देर पहले नगर थाना के पुराने कार्यालय के एक कमरे से गोली की आवाज सुनाई दी। इस आवाज के बाद जब मौके पर थाने के सिपाही और अधिकारी पहुंचे तो वहां पर होमगार्ड का जवान अपनी कुर्सी पर मृत पाया गया। उसके हाथ में सर्विस राइफल भी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है की होम गार्ड के जवान ने अपनी सर्विस राइफल से ही खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

गार्ड रूम को सील कर जांच शुरू

एसपी ने बताया कि जिस कमरे में होमगार्ड का जवान का शव है, उस कमरे और आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। पूरे इलाके में किसी के भी जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि एफएसएल की टीम को यहां बुलाया जा रहा है। टीम बारीकी से पूरे मामले की जांच करेगी। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि मृतक होमगार्ड जवान सिधवलिया के बुधसी गांव का रहने वाला था, जो विगत कई वर्षों से नगर थाना में होमगार्ड के पद पर पदस्थापित था।

कुछ दिन पहले ही कराई थी जमीन की रजिस्ट्री

बाहरहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। एसपी ने कहा कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।छानबीन के बाद जो भी सच्चाई सामने आएगी,उसे मीडिया से साझा किया जाएगा।बरहाल इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं घटना के बाद नगर थाना में ड्यूटी पर तैनात अधिकारी और सिपाही भी सकते में हैं। पुलिस सूत्रों से बताया जा रहा है कि मृतक जवान डिप्रेशन में था। उसने कुछ दिन पहले ही जमीन की रजिस्ट्री कराई थी, जिसके बाद ही वह डिप्रेशन में था।

Comments are closed.