बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Good News – बिहार का 6 फीट 3 इंच कद वाला तेज गेंदबाज IPL में बिखेरेगा जलवा, इस फ्रेंचाइजी से जुड़ा

बिहार के जमुई जिले के मूल निवासी हर्ष विक्रम सिंह आगामी आईपीएल के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़े हैं। हर्ष विक्रम के पास अच्‍छी रफ्तार है, और इसके अलावा वो बड़े-बड़े छक्‍के जड़ने के लिए भी जाने जाते हैं।

352

पटना Live (स्पोर्ट्स) डेस्क। बिहार के एक तेज गेंदबाज हर्ष विक्रम सिंह इस समय सुर्खियों में बने हुए हैं। बिहार के जमुई स्थित पैतृक गांव मलयपुर में खुशी का माहौल है क्‍योंकि यहां का होनहार हर्ष विक्रम सिंह आईपीएल में अपना धमाल मचाने को तैयार है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने हर्ष विक्रम सिंह को अपने साथ जोड़ा है। हर्ष विक्रम अपने खतरनाक गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले हर्ष विक्रम अपनी रफ्तार से दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों को चौका चुके हैं। हर्ष अपनी पढ़ाई के दौरान दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी के लिए क्रिकेट खेला करते थे। वो अपने शानदार प्रदर्शन के कारण यूनिवर्सिटी क्रिकेट टीम के कप्‍तान भी रह चुके हैं।

क्रिकेटर हर्ष विक्रम सिंह आईपीएल 2020 में भी राजस्थान रॉयल्‍स का हिस्सा थे। वह बिहार के एकमात्र क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में आईपीएल 2021 में शामिल होंगे। वैसे, पटना के ईशान किशन भी मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते दिखेंगे, लेकिन वह रणजी में झारखंड की तरफ से खेलते हैं। 2018 में बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने कमाल दिखाया था।

Facebook

नगालैंड के खिलाफ एक समय बिहार की टीम 80 रन पर 9 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। 10वें नंबर पर उतरे हर्ष ने नाबाद 48 रन बनाए थे। इस मुकाबले को बिहार ने जीता था। इस खिलाड़ी ने 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ बिहार की तरफ से मैच खेला था।

Facebook

बता दें कि हर्ष विक्रम सिंह के पिता अमरेंद्र कुमार सिंह आईपीएस अधिकारी हैं जो दिल्ली पुलिस में एडिशनल पुलिस कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। श्रेयस अय्यर के गैर मौजूदगी में इस बार दिल्ली कैपिटल्स की कप्‍तानी का जिम्मा रिषभ पंत के हाथों पर है। पंत आईपीएल के इस सीजन के सबसे युवा कप्‍तान होंगे ऐसे में यह उम्मीद है कि हर्ष विक्रम को पंत के नेतृत्व में ज्यादा मैच खेलने का मौका मिलेगा।

हर्ष विक्रम सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग जैसे कोच के देखरेख में गेंदबाजी करना और क्रिकेट की बारीकियां जानने का अवसर प्राप्त हो रहा है साथ ही साथ भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव सहित रबाडा जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ समय बिताना और साथ में गेंदबाजी करना किसी सपना से कम नहीं है।

आने वाले दिनों में यह अनुभव मेरे लिए कारगर साबित हो सकता है। वहीं हमें पता है कि जब हम खेल भावना से जुड़कर पूरी अनुशासन में टीम का हिस्सा बने रहेंगे तो अन्य बिहारी उदयीमान क्रिकेटरों का मान और सम्मान के साथ उनको अधिक अवसर मिलने लगेगा। इसीलिए बिहार क्रिकेट संघ सहित पूरे बिहार के क्रिकेटरों का मान और सम्मान बढ़ाने का हर संभव प्रयास करता रहूंगा।

पटना Live की पूरी टीम – हर्ष विक्रम सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

Comments are closed.