बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (viral वीडियो) नही रुक रहा बिहार में हर्ष फ़ायरींग का दौर,बार बालाओं के ठुमको के बीच जमकर हुआ धाय धाय

183

पटना Live डेस्क। सूबे में शादी ब्याह जन्मदिन या फिर किसी भी तरह के खुशी की मौके पर धाय धाय को हर्ष फ़ायरींग का नाम दिया गया है। पर यही हर्ष फ़ायरींग अबतक कई जिंदगियों को लील कर खुशियों को मातम में तब्दील कर चुका है। लेकिन फिर भी हर्ष फ़ायरींग का जुनून लोगो के सिर पर चढ़ा रहता है। जबकि तमाम हादसों को देखते हुए हर्ष फ़ायरींग पर घोषित प्रतिबंध लग चुका है। बिहार पुलिस भी लगातार इस पर कार्रवाई करती है पर फिर भी लोग मनाने को तैयार नही है।

मुजफ्फरपुर में जनेऊ समारोह में बार बाला के ठुमके पर जमकर फायरिंग की गई। राइफल और पिस्टल से कई राउंड फायरिंग की जा रही थी, तभी किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा। प्रारंभिक जांच में घटना तुर्की ओपी क्षेत्र स्थित एक गांव की बताई जा रही है।

बताया गया कि चार दिन पूर्व गांव में जनेऊ समारोह था। इसी में मनोरंजन के लिए बार बालाओं को बुलाया गया था। जनेऊ कार्यक्रम समाप्त होने के बाद डीजे पर बार बालाओं ने ठुमके लगाने शुरू किए। इसी दौरान माथे में गमछा लपेटे युवक ने पिस्टल से कई राउंड फायरिंग की गई। इसके बाद दूसरे युवक ने बंदूक से भी फायरिंग की। फायरिंग होता देख बार बाला कुछ देर के लिए डर गई। फायरिंग करने से मना भी किया। लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ।

इसमें बंदूक व पिस्‍तौल से एक के बाद एक तीन गोलियां चलाई गई। भोजपुरी के चर्चित गाने पर बार बालाओंं के ठुमके और फायरिंग की यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगी। वीडियो पर संज्ञान में लेते हुए पुलिस जांच में जुट गई है। बता दें कि इससे पूर्व भी हर्ष फायरिंग की घटनाओं में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। प्रशासन ने इससे पूर्व वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कई लोगों को दबोचा भी है, लेकिन बावजूद इसके खासकर ग्रामीण इलाकों में हर्ष फायरिंग को स्‍टेटस से जोड़कर देखते हैं और ग्रामीण इलाकों से अक्‍सर इस तरह के मामले सामने आते हैं।

Comments are closed.