बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Independence Day 2022 (Video) आजादी उत्सव पर किड्स संस्कार के नन्हे-मुन्नों ने गाया”इस मिट्टी से तिलक करो..

पटना के किड्स संस्कार प्ले स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में नन्हे मुन्ने ने दी बेहद मनमोहक प्रस्तुति, तोतली जुबान से मुल्क व माटी की आज़ादी खातिर अदम्य वीर पुत्रों की शहादत व संघर्ष की गवाह जरखेज़ मिट्टी से तिलक करने का संदेश दिया। छात्र छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

190

पटना Live डेस्क। बड़े संघर्षो और कुर्बानियों के बाद मिली आज़ादी के जश्न में मुल्क की आन बान व शान तिरंगे को सलानी दे रहा है। स्कूलों व तमाम शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ के अवसर विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इन कार्यक्रमों में तमाम छात्र- छात्राओं की प्रस्तुति बेहद मनमोहक है। इसी तरह राजधानी पटना के बेली रोड के अंबेडकर पर स्थित किड्स संस्कार प्ले स्कूल में भी स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नन्हे मुन्ने छात्र छात्राओं के परिजनों की उपस्थिति में स्कूल की प्राचार्य के द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

                 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य रैना श्रीवास्तव ने तिरंगें को फहराया तदुपरांत तमाम स्कूल टीचर्स व प्ले स्कूल के नन्हे मुन्नों संग उनके परिजनों ने देश की आन बान शान के प्रतीक तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रगान गया।इस मौके पर प्राचार्य समेत सभी शिक्षिकाओं ने नन्हे अबोध छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस के महत्व को बतलाया गया।

झंडातोलन के उपरांत प्ले स्कूल के नर्सरी के नन्हे मुन्नों ने बेहद सलीक़े से देश की आज़ादी खातिर कुर्बान अदम्य वीरों के बलिदान से लबरेज़ गीत को बेहद अलहदा पर मनमोहक ढंग से प्रस्तुत किया। वही के.जी( किंडर गार्डन) के नन्हे छात्र छात्राओं के द्वारा भी बेहतरीन अंदाज में देशभक्ति की गाथा से जुड़े कार्यक्रम को पेश किया गया। कार्यक्रम के दौरान नन्हे मुन्नों की तोतली पर स्पष्ट बोली से कार्यक्रम में चार चांद लग गए जब एक साथ गया … इस मिट्टी से तिलक करों …… वंदेमातरम

आज़ादी दिवस के शुभ अवसर किड्स संस्कार प्ले स्कूल में आयोजित मकनमोहक कार्यक्रम में एक ओर जहां बच्चो की उत्साहपूर्वक भागीदारी दिखी वही दूसरी तरफ स्कूल द्वारा इन अबोध व कोरे कागज के मानिंद नन्हे मुन्नों को मुल्क से मोहब्बत की पहली सीख तो दी ही साथ ही मुल्क व माटी की आज़ादी के परवानो की वीरता के प्रति सम्मान का बीज डाल दिया।

Comments are closed.