बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – ताबड़तोड़ फ़ायरींग से थर्राया पटना जिले का गोपालपुर इलाका, दो पक्षो की भिड़ंत में ,दर्ज़नो जख्मी

26

अजित यादव, ब्यरो प्रमुख, पटना पश्चिम 

  • वर्चस्व को लेकर गोपालपुर थाना के मितनचक भेलवाड़ा गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट, पथराव
  • 15 से 20 राउंड गोलीबारी, कई लोग जख्मी
  • उदैनी और भेलवाड़ा गांव के ग्रामीणों में मारपीट, एक दर्जन अन्य जख्मी
  • मुखिया पति भी घायल

पटना Live डेस्क। राजधानी की सुरक्षा के पटना पुलिस के तमाम दावे फुस्स हो गए है। होली के दिन संपतचक के सिरपतपुर में हत्या की वारदात के बाद तीन घंटे तक सड़क जाम हटाने को लेकर जूझती पुलिस संपतचक के भेलवाड़ा और उदैनी गांव के लड़कों के बीच मारपीट से परेशान हो गयी। दोनो गांव के लड़कों के बीच मामूली बात पर बढ़ा विवाद ने इतना तूल पकड़ा की दोनो ओर से ग्रामीणों ने जमकर एक दूसरे पर पथराव किया। लाठी डंडे और ईंट पत्थरो से मारपीट में बीच बचाव करने पहुंचे आधा दर्जन लोगों के जख्मी होने की खबर है।

                       विवाद के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग से पूरा इलाका थर्राया उठा। 15 से बीस राउंड गोलीबारी हो गयी जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई। भेलवाड़ा दरियापुर पंचायत के मुखिया पति रॉकी कुमार को भी चोटें लगी है। दो गांवों के बीच मारपीट की खबर सुनकर परसा बाजार राम कृष्ना नगर गोपालपुर थाना की पुलिस दल बल के साथ पहुंची और ग्रामीणों को शांत कराने में जुटी । बताया जा रहा है कि दोनों गांव के बीच पहले ही आठ दस बार मारपीट की घटना घट चुकी थी । पहले भी समाज के लोगो के साथ मिलबैठकर पंचायती करा दिया गया था। एक बार फिर होली की शाम दोनो गांव के लड़के उलझ गए जिसमें मारपीट हो गयी। लड़ाई झगड़े को शांत करने में उनका भी सर फट गया। साथ ही अन्य घायलों का परिजन इलाज कराने लेकर अन्यत्र चले गए। पुलिस लोगो को शांत कराने और शांति की अपील कर रही है लेकिन तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि भेलवाड़ा के पंकज सिंह के पुत्र मिंटू को उदैनी के लड़कों से विवाद हुआ जिसमें उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी। मिंटू पुणे में रहक़र पढ़ाई करता है और अभी होली में घर आया हुआ था । होली की शाम कामताचक गांव के पास मिंटू की उदैनी के लड़कों द्वारा पिटाई की जानकारी मिलते ही उसके भेलवाड़ा गांव के लोग उग्र हो गए और उदैनी के लोगो से भिड़ गए। इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर पुलिस गश्त तेज कर दिया गया है। वही उदैनी के लोगो का कहना है कि भेलवाड़ा दरियापुर पंचायत के भेलवाड़ा दरियापुर कामताचक मितनचक सहित कई गांव के लोगो ने उदैनी गांव पर चढ़ाई कर दिया और गोलीबारी की । गोलीबारी में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। उधर मारपीट पथराव में एक दर्जन से अधिक लोगो के घायल होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है। वही कई घायलों का इलाज कराने परिजन फोर्ड अस्पताल बाईपास ले गए जहां अस्पताल के बाहर भी दोनों गट के लोगो का जमावड़ा हो गया। अस्पताल के बाहर भी माहौल तनावपूर्ण बन गया।

Comments are closed.