बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

JDU के पूर्व विधायक रामबालक सिंह को 5 साल की सजा

275

पटना Live डेस्क। पूर्व जेडीयू विधायक राम​बालक सिंह पर आज सोमवार को कोर्ट का फैसला आ गया। समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय एडीजे-3 के कोर्ट ने अपने फैसले में उन्हें 5 साल के कारावास की सजा सुनाई है। रामबालक सिंह को मारपीट के मामले में यह सजा सुनाई गई है।


दरअसल, वर्ष 2000 में जेडीयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह के खिलाफ वामदल के नेता ललन सिंह ने मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इसमें ललन सिंह को इतनी जोरदार चोट लगी थी कि उन्हें बाद में हाथ कटवाना पड़ा था। आरोपी राम​बालक सिंह को इस मामले में शुक्रवार 10 सितंबर को कोर्ट ने दोषी करार दिया था।
समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय एडीजे-3 के कोर्ट ने पूर्व विधायक रामबालक सिंह को आर्म्स एक्ट समेत अन्य मामलों में दोषी माना था। इसी मामले में आज सोमवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई। कोर्ट के निर्देश पर उन्हें शुक्रवार को ही न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।
बता दें कि 5 जून 2000 को भोज खाकर लौट रहे सीपीएम कार्यकर्ता ललन सिंह पर जानलेवा हमला हुआ था। इस मामले में रामबालक सिंह और उनके भाई के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। दोनों पर धारा 341, 323, 307, 341 और 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रचाई चल रही थी। रामबालक सिंह इस बार विधानसभा चुनाव हार गए थे। वे विभूतिपुर से विधायक रह चुके हैं।

Comments are closed.