बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो)-वो फ़ायरींग करता है,धमकियां देता है वीडियो में साफ साफ दिखता है फिर भी FIR नही होता है क्योकि ये अंदर की बात

41

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। बिहार में सुशासन है। मतलब कानून का राज़ है। सुशासन सरकार द्वारा ही 05 अप्रैल 2016 से पूरे प्रदेश में में पूर्ण शराबबंदी को लागू कर दिया गया था। नीतीश कुमार की सरकार भले ही पूर्ण शराबबंदी को लागू करने की बात कहती रही हो, मगर समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जिससे सरकार की शराबबंदी कानून को लेकर विफलता जगजाहिर होती रही है। सुदूर जिलों की क्या बात की जाए राजधानी में सुशासन के नाक के नीचे “शराब सप्लाई” ट्रकों, लौरियों टेम्पो और यहाँ तक साइकिल स्कूटर से हो रही है।पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य बिहार से एक बार फिर से ऐसी खबर आई है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराब माफिया के पैर कितनी मजबूती से जमे हुए हैं। मोटी कमाई से अघाये शराब तस्करो ने ऐसी व्यवस्था खड़ी कर दी है कि अब तो आम लोग भी कहने लगे है कि “बिहार में शराब दिखाई कही नही देती है पर मिलती हर जगह और अब तो बाकायदा ‘होम डिलीवरी’ की विशेष सुविधा के साथ। साथ ही साथ शराब माफिया और खाकीवालो कि जुगलबंदी किस कदर बढ़ चुकी है कि बुधवार की देर शाम वैशाली जिले के सराय थाने से महज 500 ग़ज़ की दूरी एक ढाबे को बार मे तब्दील कर दिया है कि सूचना पर बिहार पुलिस के मुखिया को मैदान में उतरना पड़ा। तब जाकर मद्य निषेध विभाग की नींद खुली। खैर,

बात राजधानी की करते जक्कनपुर थाना की करे तो एक पीड़ित पिता पुत्र तकरीबन 8 दिनों से थाने का चक्कर लगा रहे है। थानेदार को बाकायदा वीडियो भी दिया है। जिसमे आरोपी हथियार लहराते हुए न केवल दिखाई दे रहे है। बल्कि फ़ायरींग कर दहशत कायम कर देते और खुल्म खुल्ला सड़क पर हथियार हाथ मे लेकर सड़क पर चहलकदमी करते है। सड़क पर एक जगह उनकी गोली भी गिर जाती है। महज कोरम पूरा करने पहुची पुलिस जिप्सी भी दिखाई देती है।

- Advertisement -

घटना 11 मार्च की है यानी होली के दूसरे दिन की है जब जक्कनपुर थाना अंतर्गत बटुकेश्वर दत्त लेन में होली के “मटका फोड़” कार्यक्रम में कुछ लोग घुस कर जगत राय और उसके परिवार को धमकी देकर हवाई फायरिंग कर निकल जाते हैं। घटना के बाद जब घबराए जगत राय ने ताबड़तोड़ फ़ोन करते हुए जक्कनपुर थाने को सूचना दी “और गुुहार लगाई। वही, जगत राय का यह कहना है कि जब वो थाने को फोन करता है तो थाना की जिप्सी घण्टों बाद पहुची फिर कोरम पूरा कर निकल गई। वो भी बिना कोई कारवाई की कोरम पूरा कर “हँसते खेलते ” निकल जाती है।

जब जगत राय इसकी शिकायत जक्कनपुर थाने मे करने जाते है साथ ही वीडियो भी दिखाता है जिसमे की साफ तौर पे हवाई फायरिंग करते हुए शक्स दिखाई दे रहा है बाबजूद इसके FIR लेने के जगह उसे भगा दिया जाता है। वही जगत राय का कहना ये भी है की रिक्की कुमार जो की इस वीडियो मे अपने और भी लड़को के साथ हवाई फायरिंग कर रहा है वो शराब का भी व्यवसाय करता है और इसको ले कर जक्कनपुर थाने मे नामजद है। लेकिन पुलिस की मेहरबानी समझ के परे है।

साथ ही गुरुवार को जब पीड़ित पिता जगत राय थाने एक पुनः थाने पहुचे और थानेदार से मिलकर FIR दर्ज कराने को कहाँ तो उन्हें किस तरह झिड़क कर चलता किया गया, खुद सुन लीजिए।

- Advertisement -

Comments are closed.