बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

मुजफ्फरपुर में पटाखे से लगी आग,कई घर और गाड़ियां जलकर राख

173

पटना Live डेस्क। बिहार के मुजफ्फरपुर में दीपावली में पटाखे से आग लगने की कई घटनायें हुई हैं। आग से जिले में दर्जनों घर और एक बस जलकर राख हो गई। आग पर अग्नशमन विभाग व स्थानीय लोगों की मदद से काबू पाया गया। हादसे में किसी के मौत की सूचना नहीं है। वहीं पाबंदी के बावजूद दीपावली पर जमकर आतिशबाजी हुई। आतिशबाजी ने मुजफ्फरपुर में लाखों की क्षति के साथ-साथ प्रदूषण के स्तर में भी बढ़ोतरी हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार मड़वन प्रखंड के झखरा सेख पंचायत के झाखरा गांव में आग की एक घटना हुई। इस दौरान पंचायत के नोनिया टोली में करीब पांच घर जलने की सूचना है। दूसरी घटना नगर थाना के सिकंदरपुर ओपी के बांध की है। यहां एक घर में पटाखे से अचानक लगी आग के कारण करीबन आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए।अगलगी की इस घटना में कई बकरियां सहित लाखों की संपत्ति के नुकसान की बात सामने आ रहे हैं।
वहीं आग की एक और अलग घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया चौक के समीप की है। यहां सड़क किनारे खड़ी एक निजी यात्री बस में पटाखे से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी बस धू-धू कर जलकर राख हो गई। सूचना के बाद मौके पर सदर थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बस जलने से लाखों रुपए की क्षति की बात कही जा रही है।

Comments are closed.