बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – फ़जीहत कराकर सुशासन ने अररिया में उठक-बैठक कराने वाले ‘दुलरुआ’ को किया निलंबित 

113

#

 

 

पटना Live डेस्क। अररिया में होमगार्ड से उठक बैठक कराने वाले कांड में विवादित जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को अंततः बिहार सरकार ने निलंबित कर दिया।लगातार विपक्ष और मीडिया के प्रहार से परेशान होकर अंततः सरकार को यह निर्णय लेना पड़ा।समझा जाता है कि अपनी गिरती ‘इमेज’ को बचाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

 

ज्ञात हो कि अररिया से पटना पदस्थापन के बाद से ही कृषि अधिकारी मनोज कुमार को लेकर विपक्ष तथा मीडिया सरकार को लगातार निशाना बना रही थी।इस मामले में मनोज कुमार को बचाने के सभी प्रयास असफल साबित हुए हैं।राज्य सरकार ने निलंबित करने की अधिसूचना जारी कर दी है।

उल्लेखनीय है की मनोज कुमार सरकार के सरकार के वही चहेते अफसर हैं। जिन्होंने सड़क पर चौकीदार से कान पकड़कर उठक बैठक कर आया था। चौकीदार से उठक बैठक कराने के मामले में एक पुलिस अधिकारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया था।लेकिन जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार का सरकार ने तबादला कर दिया था।

इस मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बनाकर सरकार को घेर लिया था।उल्लेखनीय है कि विगत दिनों पूर्व बिहार पुलिस के एडीजी ने उक्त कृषि पदाधिकारी पर एफआईआर होने की बात कही थी।एफआईआर होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को विभागीय कार्रवाई के तहत निलंबित करने का फरमान सुनाया जाएगा।

Comments are closed.