बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

FACT FINDINGS (Video) काश! पटना पुलिस ने धमकी देने वाले को कर लिया होता गिरफ्तार तो आज जिंदा होता पिंटू कुमार

इलाके के कथित "साइको किलर" के निशाने पर था पिंटू लगातार देता चला आ रहा था धमकी, मृतक की माँ ने दिया शास्त्री नगर थाने में लिखित आवेदन पर पुलिस की लापरवाही देखिए नामजद को पकड़ा तो दूर मामला ही दर्ज नही किया नतीजा पिंटू की हो गई नृशस ढंग से हत्या, कथित साइको किलर पर बकौल मोहल्ले वाले के दिल्ली समेत पटना के कई थानों में हत्या का मुकदमा दर्ज है और जेल जा चुका है।

1,030

पटना Live डेस्क।राजधानी पटना में गुरुवार को एक 20 साल के एक युवक की नृशंसता पूर्वक गला रेत कर हत्या की हुई डेड बॉडी शास्त्री नगर थाना की पुलिस द्वारा लावारिस हालात में मिली सूचना पीकर बरामद किया गया। युवक की पहचान पिंटू कुमार उर्फ पिंटू चौहान के तौर पर हुई जो थाना क्षेत्र के स्लम एरिया में ही ये अपनी मां के साथ रहता था। मकतूल मूल रूप से सिवान का रहने वाला था। पुलिस ने युवक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

                         बकौल शास्त्री नगर थाना पुलिस के  शुरुआती जांच में हत्या के पीछे की वजह प्रेम-प्रसंग लग रहा है। पिंटू का एक लड़की से अफेयर था। पिंटू नशे खातिर सुलेशन सूंघने का आदि था। वही वारदात स्थल के पास पुलिस उस धारदार की तलाश औजार की तलाश की कवायद में थी जिससे संभवतः जिससे पिंटू का गला रेता गया। वही वारदात स्थल के पास एक CCTV कैमरा भी लगा हुआ है। जिसके फुटेज को पुलिस खंगालने में जुटी है। पुलिस को यकीन है कि इससे उन्हें हत्यारों के खिलाफ क्लू मिल जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना Live की टीम भी वारदात स्थल और उस झुग्गियों में जा पहुची और इस क्रूरतापूर्ण हत्या के सच को जानने की तलाश शुरू की और जब हम पिंटू के परिजनों व पड़ोसियों से मिले तो उनके बकौल पिन्टू की नृशस हत्या का सच चौकाने वाला निकला… खैर पहले आप यह वीडियो देखिए फिर बताते है पटना पुलिस की घातक लापरवाही से मय सुबूत आपको रूबरू कराते है जो पिन्टू की हत्या का एक कारण बन गई है।

आपने यह वीडियो सुना! वीडियों में दिखाई दे रहा बाइक पीकर बैठा शख्स के अल्फ़ाज भी आपने सुन लिया होगा। अब हम आपको इनका परिचय भी दे देते हैं। बाइक पर सवार होकर पूरी दबंगई से धमकी देंने वाले हज़रत का नाम है अशोक उर्फ छोटू गोप इनके वालिद इलाके में राजू सब्जी विक्रेता के तौर पर मकबूल है। हज़रत पर दिल्ली से लेकर पटना में हत्या के कई मामले दर्ज है। इलाके में भी विगत 10 साल से इनके आपराधिक कृत्यों की धमक है। हाँ सबसे बड़ी बात इनको इलाके में साइको (Psycho Killer) किलर के तौर पर जाना जाता है क्योंकि कथित तौर पर ये गोली मार कर हत्या नही करते है।

दिल्ली की जेल से लेकर पटना के बेउर जेल आना जाना इनके जीवन का अनिवार्य काम मे शुमार है। वही इनपर कई मुकदमे दर्ज है। आगे अजुर्न उर्फ छोटू गोप के बाबत तमाम अन्य जानकारियों और दर्ज मुक़दमों से आपको विस्तार पूर्वक अवगत कराएंगे। बस आप इनका नाम याद रखिएगा क्योकि पिन्टू की नृशस हत्या की यह बेहद महत्वपूर्ण कड़ी है। पूरे इलाके में इनके खौफ और दहशत का साया मंडराता रहता है।

पटना पुलिस की घातक लापरवाही 

गुरुवार को लावारिस हालात में मिला शव पिन्टू कुमार पिता राय महेश राय की शिनाख़्त होते ही कोहराम मच गया। मकतूल की माँ उर्मिला देवी से मिलने हम शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के राधे कृष्ण मंदिर के पीछे स्थित झोपड़पट्टी स्थित उनके पास पहुचे। बेटे की मौत से ग़मज़दा वो लगातार रो रही थी। लेकिन हम जैसे तैसे कर के उसने बातचीत की कवायद शुरू की तो उन्होंने ने जो बताया उससे हमारे होश उड़ गए। दरअसल, उन्होंने बताया कि इलाके का एक कथित साइको किलर मेरे बेटे को मारना की लगातार धमकी दे रहा था। इस बाबत मैंने शास्त्री नगर थाने मे लिखित शिकायत भी किया था, लेकिन हम गरीब लोग के पुलिस थोडे सुनेला ( हम गरीब लोगों का कौन सुनता है) डाट फटकार कर भगा दिया गया।

उपरोक्त पीक में आप एक आवेदन शास्त्री नगर थानेदार के नाम से देख पा रहे होंगे। यह ऐप्लिकेश मार डाले गए पिन्टू की माँ ने कुख्यात अशोक उर्फ छोटू गोप और संतोष गुप्ता उर्फ बबुआ को नामजद करते हुए शास्त्री नगर थाने को दिया जब ये दोनों हरबे हथियार के साथ पिन्टू की बहन और भाई पर कत्ल करने की नीयत से हमला किया था। साथ ही पिन्टू की माँ उर्मिला देवी ने यह भी लिखा था कि कुख्यात अशोक लगातार हमले वाले दिन से पूर्व में भी दोनों पर हमला करने की कोशिशें कर चुका है। लेकिन पटना पुलिस ने उल्टा पीड़िता को ही थाने से डपट कर खदेड़ दिया।जबकि पटना पुलिस पीपल्स फ्रेंडली होने का दावा करती है।

क्रमशः 

पार्ट -2 में हम आपको बताऐंगे – आखिर क्यों इतनी क्रूरता से कत्ल कर दिया गया पिंटू कुमार, आख़िर  कौन करना चाहता है  शराब-स्मैक का धंधा 

Comments are closed.