बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -बिहार पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड खाकीवालो की परखी जाएगी कार्यक्षमता,सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक की होगी परीक्षा

299

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस मुख्यालय में तैनात इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक को अपनी उपयोगिता और कार्य कुशलता ख़ातिर परीक्षा देनी होगी। परीक्षा का उद्देश्य यह देखा जायेगा कि पदास्थित ख़ाकीवाला कसौटी पर कितना खरा उतरता हैं या नही। दरअसल पुलिस मुख्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों की कार्यक्षमता की जांच की जाएगी और देखा जायेगा कि ये सिपाही या अफसर कितने सक्षम हैं।

 

पुलिस मुख्यालय में तैनात जो पुलिसकर्मी कसौटी पर खरा नहीं उतरेंगे, उन्हें मुख्यालय में जगह नहीं मिलेगी। उनका तबादला मुख्यालय से बाहर जिला या इकाई में कर दिया जायेगा।आपको बता दें कि पटना पुलिस मुख्यालय में बड़ी संख्या में इंस्पेक्टर, एसआई,एएसआई,हवलदार व सिपाही पोस्टेड है।

पुलिस मुख्यालय ने अपने यहां तैनात इस्पेक्टर से सिपाही रैंक तक के पुलिसकर्मियों की कार्य दक्षता की समीक्षा कराने का निर्णय लिया है। डीजीपी एसके सिंघल के आदेश पर इसके लिए आईजी बजट,अपील एवं कल्याण पारस नाथ की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है। इसमें डीआईजी मानवाधिकार राजेश त्रिपाठी, एआईजी (कल्याण) रमण कुमार चौधरी और डीएसपी (रिजर्व), पुलिस मुख्यालय शामिल किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईजी की अध्यक्षता में बनी कमेटी इंस्पेक्टर से सिपाही तक की कार्य दक्षता, कार्य क्षमता और कार्य संस्कृति के अनुरूप उनके कार्यों की समीक्षा करेगी,जो पुलिसकर्मी योग्य नहीं होंगे, उनका ट्रांसफर कर दिया जायेगा। इससे माना जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय में कनीय पुलिस अधिकारियों और जवानों की तैनाती भी अब आसान नहीं होगी।

Comments are closed.