बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो)गया के सिंदुआरी हत्याकांड को डॉ अरुण कुमार ने सत्ता के संरक्षण में पल रहे गुण्डों का बताया नरसंहार

257

पटना Live डेस्क। बिहार के गया जिले के कोंच थाना के सिंदुआरी गांव में बुधवार को पुरानी रंजिश में दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई। इस दौरान एक पक्ष के चार लोगों को गोली लग गई। गोलीबारी में 2 लोगो को मृत्यु हो गई थी और दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। वहीं दो अन्य लोगों की स्थिति गंभीर है। एक इलाज गया स्थित अस्पताल में किया जा रहा है। गम्भीर रूप से जख्मी युवक को PMCH रेफर कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को इलाजरत से मिलने पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष “भारतीय सब लोग पार्टी” एवम पटना स्नातकक्षेत्र से भावी प्रत्याशी ऋतुराज गोली लगने से गंभीर रूप से घायल पीड़ित से PMCH में जाकर न केवल मुलाकत की बल्कि पीड़ित के बेहतर ईलाज की व्यवस्था खातिर सदैव तत्पर रहने का वायदा किया। साथ ही परिजनों को विपदा काल मे आर्थिक मदद कर इस संकट कि घड़ी में साथ रहने को पूर्णतया आश्वस्त  किया।

वही दोनों मृतकों के शोक संतप्त परिजनों से पोस्टमार्टम हाउस में मुलकात को पहुचे और फिर अंतिम संस्कार खातिर पटना के गुलबी घाट जाकर दिवंगत गिरजेश शर्मा जी और उदय शर्मा जी के परिजनों से मिलकर न अपनी संवेदना प्रकट की तथा विपदा की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े होकर दोनों दिवंगत को इंसाफ दिलाने खातिर अपनी प्रतिबद्धता जताई।

 

वही घटना से मर्माहत पूर्व सांसद ने कहा कि गया कोंच के सिन्दुआरी में सामूहिक नरसंहार एक साजिश के तहत हुआI इस अंधाधुंध फायरिंग कर 2 लोगो की हत्या और 2 लोगो के घायल होने की घटना को सत्ता संरक्षित गुंडों के द्वारा अंजाम दिया गया सामूहिक नरसंहार  बताते हुए न केवल मुवावजे की मांग की बल्कि सरकार से मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा और  जो घायल है उनको 3 लाख रुपये देने की मांग की।साथ ही हत्याकांड में शामिल अपराधियों एवं उनको संरक्षण देने वालो पर कठोर करवाई की मांग करते हुए कहा कि

जिले के कोंच थाना के सिंदुआरी गांव में पुरानी रंजिश में जदयू नेता राकेश यादव ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। गोलीबारी में चार लोगों को गोली लगी, जिसमें से गया लाते वक्त रास्ते में ही एक की मौत हो गई। जबकि दूसरे की मौत पटना ले जाने के के दौरान हुई। मृतक की पहचान सिंदुआरी निवासी उदय शर्मा और गिरजेश शर्मा के रूप में हुई है। वहीं दो घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। सभी का इलाज जयप्रकाश अस्पताल गया में किया जा रहा। जख्मी की पहचान वीरेन्द्र शर्मा और श्रीनाथ शर्मा के रूप में हुई।

रंजिश के पीछे सालभर पुराना मामला 

गोलीबारी के बाद सिंदुआरी गांव में दहशत और तनाव का माहौल है। गांव में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने गोलीबारी करने वाले जदयू नेता समेत दो को गिरफ्तार किया है। घटना को लेकर केस दर्ज किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार गोलीबारी की ये घटना पुरानी रंजिश में हुई। बताया गया कि 17 जून 2019 को गांव में चल रहे ज्ञान सप्ताह यज्ञ के समाप्ति के दिन प्रसाद वितरण को लेकर राम शर्मा और राकेश यादव के बीच विवाद हुआ था। तब मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी हुए थे। उस घटना को लेकर रंजिश थी। जो बुधवार को खुरेजी में तब्दील हो गई।

दूसरे गुट के युवक की पिटाई के बाद भड़का मामला

इसी बीच बुधवार को सिंदुआरी गांव से कोंच बाजार में खरीदारी करने गए एक युवक के साथ दूसरे गुट के युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट कर दी। इसकी शिकायत उक्त युवक ने थाना में की गई और सूचना परिजनों को दूरभाष पर दे दी। इसी बीच दूसरे पक्ष का एक युवक बैंक से पैसा निकालकर अपने गांव जा रहा था तो उसे घेरने की कोशिश की गई। मगर वह किसी तरह वहां से निकल गया और घर में घटना की जानकारी दी। जिसके बाद युवा जदयू नेता राकेश यादव अपने अन्य साथियों के साथ गांव में पहुंच कर फायरिंग करने लगा।

पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप

घटना की जानकारी के बाद एसएसपी राजीव मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने एसएसपी के सामने स्थानीय लोगों ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाया। बताया कि राकेश यादव जदयू का जिला महासचिव है, जिसके कारण प्रशासन के लोग उसके प्रभाव में रहते हैं। वहीं एसएसपी ने मौके पर मौजूद रहे डीएसपी नागेन्द्र सिंह एवं थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार को निर्देश दिया कि घटना में शामिल रहे सभी लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए।

एसएसपी ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर इस तरह की वारदात हुई है। गोली लगने से दो की मौत हुई है, 2 घायल हैं। मामले में आधा दर्जन से अधिक को चिह्नित किया गया है। वहीं राकेश यादव समेत दो की गिरफ्तारी की गई है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

Comments are closed.