BiG News – EX-MLA सुमित सिंह पर जानलेवा हमले की कोशिश, चिराग पासवान के समर्थकों पर लगे गभीर आरोप, सुरक्षाकर्मियों ने अपने घेरे में लेकर किसी तरह निकाला

1819

पटना Live डेस्क। सूबे में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत धीरे धीरे उरूज की ओर बढ़ रही है। बयानों और आरोप प्रत्यारोप के बीच विभिन्न दलों के कद्दावर सियासी लीडरों का विभिन्न लोकसभा क्षेत्रो में रैली और सभाओं का दौर जारी है। इसी क्रम में रविवार को चकाई में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोजपा की टिकट पर जमुई से पुनः अपनी किस्मत आजमा रहे चिराग पासवान ख़ातिर एक महती जनसभा को संबोधित किया। लेकिन इसी सभा मे एक बहुत बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रचाई गई थी। जिसका वक्त रहते एहसास होने और मुस्तैद सुरक्षा कर्मियों की सतर्कता से अनहोनी को टाल दिया गया।

बकौल सुमित सिंह

चकाई के पूर्व विधायक सुमित सिंह ने लोजपा समर्थकों पर बड़ा आरोप लगाया है। पूर्व एमएलए सुमित ने कहा कि मैं चिराग पासवान के लिए वोट मांगने गया था।वहीं सीएम नीतीश की जनसभा भी थी, लेकिन मुझे मंच पर जगह नहीं दी गई हालांकि बाद में सीएम ने खुद मुझे मंच पर जगह प्रदान की।

चिराग पासवान के पक्ष में चुनावी सभा

जमुई से एनडीए उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में  चकाई स्थित एसके हाई स्कूल मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्‍होंने पीएम नरेंद्र माेदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम ने आतंकवाद को करारा जवाब दिया है।PM ने आमलोगों के लिए भी बहुत काम किया है। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने बिहार के विकास के लिए काम किया। बिहार में न्याय के साथ विकास काम हुआ है। सड़क पर काफी काम किए गए हैं। अब टारगेट है कि बिहार के किसी भी कोने से व्‍यक्ति पांच घंटे में पटना पहुंचें। सड़क व पुल के लिए 50 हजार करोड़ की राशि केंद्र ने दी है।

पूर्व विधायक पर थी जानलेवा हमले साज़िश?

दरसअल, चकाई में चुनावी जनसभा को नीतीश कुमार ने संबोधित कर ज्यो हेलीकॉप्टर में सवार होकर अगली जनसभा ख़ातिर उड़े। भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह पर जानलेवा हमले का कथित प्रयास किया। जो सुमित सिंह के मुस्तैद सुरक्षा गार्ड्स तथा सीआरपीएफ जवानो की सक्रियता के कारण असफल हो गया।

एक्स एमएलए और समर्थकों का दावा

घटना के संबंध में सुमित सिंह के समर्थकों का कहना है कि इस पूरे घटना को चिराग पासवान के समर्थकों द्वारा अंजाम दिए जाने की तैयारी थी। सुमित सिंह के समर्थक खुलकर चिराग पासवान पर आरोप लगा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभा समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री के प्रस्थान होने के क्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय नेताओं समेत आम जनता की भीड़ जुटी हुई थी। उस दौरान हेलीकॉप्टर के उड़ान भरते ही गुप्ती तथा तलवार से लैस असामाजिक तत्व भीड़ में पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह को घेरने का प्रयास करने लगे। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। मगर पूर्व विधायक के अंगरक्षको एवं स्थानीय समर्थकों ने सुरक्षा की कमान संभाल लिया। साथ ही मौके पर मौजूद पर सीआरपीएफ के जवानों ने भी पूर्व विधायक की सुरक्षा के प्रयास किए। जिस कारण एक बड़ी घटना टल गई।इस घटना के साथ ही जमुई लोकसभा क्षेत्र में चली आ रही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का अंतर्कलह खुलकर सामने आ गया।

सुमित का संवाददाता  सम्मेलन और आरोप 

प सुमित कुमार सिंह ने मीडियाकर्मियों बातचीत करते हुए घटना के बाबत बताया कि सीएम के जाने के बाद अचानक चकाई सभा स्थल पर ही मुझे मेरे लोगों ने घेर लिया। मुझे कुछ समझ ही नहीं आया मैं तो हेलिकॉप्टर को देख रहा था।इतने देर में सांसद साहब की गाड़ी गुजरी। तभी अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। इसी बीच अचानक शोर हुआ की छूरा है छूरा है।

                     तभी मेरे सुरक्षाकर्मियों ने मुझे जल्दी से गाड़ी में बिठा दिया। गाड़ी में सवार होने पर मैनें देखा कि लोजपा समर्थकों ने मेरे गाड़ी पर झंडे लगे डंडे से हमला किया।

पिता का बदला बेटे से 

                       चिराग का नाम लिए बगैर सुमित ने कहा कि वो कहते है कि इनके पिताजी ने मेरे पापा के पार्टी को तोड़ा था, ये गद्दार हैं। मैं इन्हे कभी माफ नहीं करूंगा। अब तो मुझे डर लगने लगा है क्योकि अब सुनने को मिल रहा है कि यूपी और पंजाब से एक से एक शार्प शूटर बुलाये गए है।

वैसे पूर्व विधायक ने एनडीए उम्मीदवार चिराग पासवान का नाम तो नहीं लिया, लेकिन इशारों इशारों में कहा कि मैं भी युवा हूं वो भी युवा हैं और मेरी लोकप्रियता उनकों बर्दाश्तनहीं हो रही है।मुख्यमंत्री जी मंच पर हाथ तो मिलवा देते हैं लेकिन दिल आज तक नहीं मिला है।

वही घटनास्थल पर खुलेआम लोग चिराग पासवान जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे, वही लोग पूर्व विधायक सुमित सिंह मुर्दाबाद का नारा लगा रहे थे। इस घटना की खबर फैलने के साथ ही सुमित सिंह के समर्थकों में नाराजगी एवं आक्रोश व्याप्त हो गया है। माना जा रहा है सुमित समर्थकों का आक्रोश चिराग पासवान का खेल बिगाड़ने मानिद लग रहा है

Loading...