बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

RJD की शिकायत पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए डीएसपी दिलीप झा

169

पटना Live डेस्क। बिहार उपचुनाव में पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति को लेकर आरजेडी ने चुनाव आयोग से शिकायत पर कार्रवाई हो गयी। कुशेश्वरस्थान में चुनाव प्रक्रिया से हटा दिए गए एसडीपीओ दिलिप झा। आरजेडी की मांग पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिलीप झा को हटाया गया है। जिसको लेकर आज ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीसी कर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।


दरअसल, बिहार उपचुनाव में स्लो वोटिंग कराने समेत अपने चेहते अधिकारियों की नियुक्ति करने का सरकार पर तेजस्वी ने आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने की साजिश रच रही है। DSP दिलीप कुमार झा का नाम लेते हुए यादव ने कहा- “इनकी पोस्टिंग ज्यादातर समय दरभंगा में रही है। उनके खिलाफ 23 अक्टूबर को चुनाव आयोग में कंप्लेन की गई, लेकिन चुनाव आयोग के निर्देश के बावजूद उन्हें कुशेश्वरस्थान में डेपुटेशन पर नियुक्त कर दिया गया। कोई नोटिफिकेशन भी सरकार ने जारी नहीं किया। उजवा और तिलकेश्वर में प्रभार दिया दे दिया गया। इस पुलिस पदाधिकारी पर 25 बूथ की जिम्मेदारी भी दे दी गई।
आगे नेता प्रतिपक्ष ने कहा- “नीतीश कुमार कौन सा खेला खेलना चाहते हैं? पिछली बार चोर दरवाजे से आए। मुख्यमंत्री डरे हुए हैं। वह पिछले दिनों अपने मरवाने की बात कह कर अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। जो बयान मुख्यमंत्री ने बयान दिया है, सोची-समझी साजिश के तहत दिया है। पोलिंग को स्लो करने के लिए प्रशासन की पूरी शक्ति लगा दी है। हमारी नज़र हर अधिकारियों पर है।

Comments are closed.