बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

ईद-उल-अज़हा आज, लोगों ने घरों में ही पढ़ी बकरीद की नमाज

29

पटना Live डेस्क। बिहार में पुलिस की मुस्तैदी के बीच बकरीद मनाया जा रहा है। सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस एवं मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। पुलिस पेट्रोलिंग भी कर रही है. खासकर मस्जिद और इमामबाडड़े के पास पुलिस की तैनाती की गई है। ईद- उल-अजहा यानी बकरीद करोना के खौफ के साये में मनाया जा रहा है। सभी अकीदतमंद अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ रहे हैं और अल्लाह से दुआ कर रहे हैं कि कोरोना महामारी से देश को बचाएं।

कोरोना काल से पहले मस्जिदों के गलियारे बकरीद के दिन गुलजार हुआ करते थे। इमामबाडों के आंगन में सभी अकीदतमंद एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दिया करते थे। आज करोना महामारी ने सभी अपनों को एक-दूसरे से अलग कर दिया है.

बता दें कि कुर्बानी व त्याग का पर्व बकरीद बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पूरे प्रदेश में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जा रहा है। पर्व को मनाने को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। संवेदनशील स्थलों पर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। पटना के फुलवारी शरीफ में रैफ की तैनाती की गयी है। माहौल शांतिपूर्ण बनाये रखने को लेकर रैफ जवानों ने फ्लैग मार्च किया।

वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई नेताओं ने प्रदेश वासियों को बकरीद की शुभकामनाएं दी हैं।

 

Comments are closed.