बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – ED ने फर्टिलाइजर घोटाले के आरोप में की कार्रवाई,RJD के राज्यसभा MP अमरेंद्र धारी सिंह गिरफ्तार

Bihar News- आरजेडी के राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर फर्टिलाइजर घोटाले का आरोप है। ये गिरफ्तारी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके से हुई है।

268

पटना Live डेस्क।लालू यादव के दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कोटे से राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को ED यानि प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को ईडी ने ये कार्रवाई दिल्ली में की है। सांसद अमरेंद्र धारी पर फर्टिलाइजर घोटाले का आरोप है।

दिल्ली से गिरफ्तार किए गए RJD सांसद

               राजद (RJD) सांसद अमरेंद्र धारी सिंह की गिरफ्तारी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके से की गई है। गिरफ्तारी के बाद ईडी की टीम उनसे फर्टिलाइजर घोटाले को लेकर पूछताछ करेगी। उधर एडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद लालू खेमे में हलचल तेज हो गई है। लालू भी फिलहाल दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर ही हैं।हालांकि अभी तक लालू परिवार या RJD के खेमे से इस गिरफ्तारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बिक्रम विधानसभा क्षेत्र के हैं अमरेंद्र धारी सिंह

अमरेंद्र धारी सिंह पटना के बिक्रम प्रखंड (विधानसभा क्षेत्र) के रहने वाले हैं। अमरेंद्र एक बड़े कारोबारी और जमींदार भी हैं। पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में उनका निजी आवास है और पालीगंज के अइनखा गांव में भी उनकी काफी प्रॉपर्टी है। अमरेंद्र धारी का रियल एस्टेट समेत 13 देशों में फर्टिलाइजर और केमिकल के इंपोर्ट का बिजनेस है।

RJD के डार्क हॉर्स थे ए डी सिंह

2020 में जब लालू की पार्टी ने राज्यसभा के दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था तो उसमें अमरेंद्र धारी का नाम भी था। इस नाम ने सियासी गलियारे से लेकर आम लोगों तक को चौंका दिया था। इससे पहले सियासी हलके में अमरेंद्र धारी सिंह का नाम किसी ने नहीं सुना था। लोग यही सोच रहे थे कि आखिर RJD का ये डार्क हॉर्स है कौन?

राज्यसभा चुनाव में RJD के उम्मीदवार अमरेंद्र धारी सिंह का नाम सभी के लिए चौंकाने वाला था। बड़ी बात ये भी थी कि इस नाम को खुद आरजेडी के ही कई नेता नहीं जानते थे।लेकिन जगदानंद सिंह ने पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरेंद्रधारी सिंह के बारे में बताया था कि वो समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, साथ ही आरजेडी से जुड़े हुए हैं।

मिशन पाटलिपुत्र 2024 ख़ातिर मिला अवसर

माना जाता है कि पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती की दो बार हार के बाद लालू को एक ऐसे ही शख्स की तलाश थी। दरअसल पाटलीपुत्र के सांसद की जीत-हार तय करने वाले नौबतपुर, बिक्रम, पालीगंज के वोटों की RJD की बहुत दरकार है। ये सारे इलाके भूमिहार जाति बहुल्य हैं, ऐसे में लालू ने अमरेंद्र धारी को राज्यसभा का टिकट देकर इस जाति में ये संदेश देने की कोशिश की थी कि RJD अपने पुराने नहीं बल्कि नए दौर की राजनीति कर रही है।

Comments are closed.