बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG Update-DySp रेशु कृष्णा बेरोजगार पति को पहनाई IPS की वर्दी पहनाना पड़ा भारी पाई गई दोषी

महिला DySp ने पति को IPS अफसर की पहनाई थी वर्दी, फोटो खिंचवा कर फेसबुक पर लगाने वाली SDPO पर अब होगी कार्रवाई, विभागीय जांच में पाईए गई दोषी, पुलिस की छवि धूमिल करने की कोशिश का आरोप सिद्ध 

195

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस को उसवक्त शर्मिंदा होना पड़ा जब एक महिला पुलिस अधिकारी ने अपने बेरोजगार पति को सीधे सीधे आइपीएस की वर्दी पहनाकर कर न केवल घूमना शुरू कर दिया बल्कि बाकायदा सोशल मीडिया पर बावर्दी तस्वीरे भी साझा कर दी। इस मामले ने तूल पकड़ लिया और अब तमाम विभागीय जांच के बाद भागलपुर के कहलगांव की एसडीपीओ रेशु कृष्णा गृह विभाग की जांच में दोषी पायी गयी हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी कर दिये गए हैं। रेशु कृष्णा द्वारा अपने पति को पुलिस की वर्दी पहना कर एक साथ फोटो खिंचवाना,वर्दी में दोनों द्वारा एक साथ पूजा-अर्चना करना,मोबाइल के व्हाट्सप्प पर एक साथ का फोटो लगाना तथा अपने पति के साथ पुलिसवर्दी में पूजा-अर्चना करते समय फोटो- विडियो को सोशल मिडिया पर वायरल करना के आरोप जांच के दौरान सही पाये गये हैं।

अभी सासाराम में हैं तैनात

अब एसडीपीओ रेशु कृष्णा पर कार्रवाई होगी जिसका संचालन पुलिस उप महानिरीक्षक क्षत्रनील सिंह करेंगे। तो वहीं डीजीपी प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किये गये हैं।रेशु अभी पुलिस उपाधीक्षक बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (महिला) सासाराम में कार्यरत हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था फोटो

डीएसपी रेशु कृष्णा जब कहलगांव में एसडीपीओ थीं उस समय सोशल मीडिया पर उनका एक फोटाे वायरल हुआ था इस तस्वीर में उनके पति सौरभ कुमार आइपीएस की वर्दी पहने दिख रहे थे। मामला तूल पकड़ने पर एसडीपीओ का तबादला सासाराम कर दिया गया। इस मामले में जवाब भी मांगा गया। डीएसपी के स्पष्टीकरण से संतुष्ट न होने पर मुख्यालय ने वर्दी का दुरुपयोग मानते हुए कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

DySp पर यह दोष लगाया गया

पति पुलिस विभाग या अन्य किसी पुलिस सेवा में नहीं है। इसके बावजूद भी पुलिस की वर्दी पहने अपने पति के साथ फोटो-वीडियो बनवाकर सोशल मिडिया इत्यादि पर वायरल करना का रेशु कृष्णा को दोषी माना गया है। पति सौरभ कुमार को वर्दी पहनने में मौन स्वीकृति देना एवं समाज में भ्रम फैलाने का परिचायक तथा एक पुलिस पदाधिकारी के आचरण के प्रतिकूल माना गया है। पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है।

क्षेत्राधिकार वाले इलाके में वर्दी में घूमते थे पति

रेशु कृष्णा द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव के पद पर स्थापन के दौरान सरकारी मोबाइल के वाट्सएप एवं अन्य सोशल मिडिया पर अपने पति के साथ फोटो डाले थे।जांच में पाया गया कि सौरभ कुमार न तो कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी है और न ही वह आइपीएस हैं।कई वायरल फोटो-विडियो में दिल्ली पुलिस का बिल्ला एवं आइपीएस बैच लगा हुआ पाया गया है।एसडीपीओ पति को वर्दी में ही बटेश्वरनाथ मंदिर आदि स्थानों पर ले गयी थीं।वहां ऐसी तस्वीर बनवाई जिसमें पुलिस की वर्दी में उनके पति हैं।

Comments are closed.