बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -DRI ने अंतरराष्ट्रीय गोल्ड स्मगलिंग रैकेट से जुड़ी महिला कैरियर समेत 2 को 1.5 KG  सोने के साथ पकड़ा 

222

पटना Live डेस्क। पाटलिपुत्र जंक्शन पर पटना डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) की टीम ने मिली सूचना पर नार्थ-ईस्ट के एसी कोच में आरपीएफ के साथ मिलकर एक महिला व एक पुरुष को पकड़ा है। इन दोनों की गिरफ्तारी से  पटना राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीम को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुरूष महिला की तलाशी ली गई तो दोनो ने बड़े करीने से कमर में कपड़े के बेल्ट में गोल्ड ब्रिक्स को छुपा रखा था। महिला के पास दो जबकि युवक के पास सोने का एक बिस्किट था।

दरअसल, डीआरआई पटना टीम को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि म्यंमार गुवहाटी पैसेज को इस्तेमाल करने वाले अंतरराष्ट्रीय गोल्ड स्मगलिंग रैकेट का गोल्ड खेप ट्रेन के जरिए वाया दिल्ली मुम्बई जायेंगे। मिली इनपुट को और पुख्ता करते हुए गोवाहाटी से चलकर नई दिल्ली जाने वाली अप नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पाटलिपुत्र स्टेशन पर पहुचते ही ट्रेन के एसी थ्री टियर कोच से एक महिला जिसका नाम अफरोज अमिरूल्लाह और उसके साथी शमद वसीम अहमद को कब्जे में लेकर जब दोनों की तलाशी ली गई तो सोने के तीन बिस्किट मिले। दोनों को सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद सोने के तीनो ब्रिक्स 500-500 ग्राम के है जिनकी मार्किट कीमत 76 लाख रुपए है।

तस्करी के पीछे बड़ा रैकेट दोनो महज कैरियर

दरअसल, दोनो गिरफ्तार महिला और पुरुष महज कैरियर के तौर पर काम करते है। सोने की तस्करी के पीछे बड़ा अंतरराष्ट्रीय गोल्ड स्मगलिंग रैकेट के सक्रियता की बात कही जा रही है। वही  गिरफ्तार दोनों से पूछताछ में कई अहम जानकारी डीआरआई को मिली है।

पुछताछ में दोनों के गोल्ड किसे डिलीवर करना है का पता मिलते ही  मुंबई में छापेमारी की गई, हालांकि नतीजा सिफर रहा और स्मगलिंग रैकेट के अन्य खिलाड़ी पकड़ में नहीं आ सके।

Comments are closed.