बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – राजधानी में 17 जनवरी से नर्सरी से लेकर 12वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल खुलेंगें, लेकिन पटना DM ने जारी किया नया टाइम टेबल

20

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। पूरा सूबा कड़ाके की ठंड की आगोश में था। घने कोहरे, धुंध और बर्फीली हवाओं ने सर्दी में और इजाफा किया था। ठंड ने पिछले सालों के कई रिकॉर्ड टूट गए। इसी बीच राजधानी पटना में ठंड में आई कमी को देखते हुए जिला अधिकारी कुमार रवि (Kumar Ravi) ने स्कूलों के लिए नया आदेश जारी किया। जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक 17 जनवरी से नर्सरी (Nursery) से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक चलेंगे। आदेश में साफ कहा गया है कि कोई भी निजी स्कूल हो या फिर सरकारी, वह सुबह 10 बजे से पहले नहीं खोला जा सकेगा और उसे शाम 3 बजे तक बंद करना अनिवार्य है।

ठंड में आई कमी, नया टाइम टेबल जारी

नर्सरी से लेकर 12वीं तक के कक्षाओं में समय में किया गया यह परिवर्तन पटना में ठंड में आई कमी को देखते हुए लिया गया है। पटना जिला अधिकारी कुमार रवि ने बताया पटना में ठंड में कमी देखी जा रही है। इसके कारण सभी निजी और सरकारी स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। पटना में सुबह में घना कोहरा देखने को मिल रहा है जिसके कारण विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर तक ही है। यही कारण है कि सभी स्कूलों को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है।

- Advertisement -

पटना डीएम ने कहा कि सभी सरकारी एवं निजी स्कूल की नर्सरी से लेकर 12वीं तक की सभी कक्षाएं 17 जनवरी से शुरु होंगी। 10 बजे से 3 बजे तक कक्षाएं संचालित की जाएंगी।यह आदेश तत्काल प्रभाव से सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों पर लागू होगा। गौरतलब है कि अभी पटना में कक्षा 6 से ऊपर के स्कूल ही खुले हुए हैं।

अब तक 4 बार हुआ बदलाव 

पिछले 20 दिनों से पटना में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण कई बार स्कूलों खोलने का फैसला स्थगित करना पड़ा था। आपको बता दें कि अब तक चार बार स्‍कूलों को खोलने का फैसला बदलना पड़ा है।

- Advertisement -

Comments are closed.